Healthy Sandwich Recipes: ब्रेकफास्ट में झटपट बनाएं ये 5 हेल्दी और टेस्टी सैंडविच रेसिपीज

Sandwich For Breakfast: ब्रेकफास्ट बनाने की जब भी बात आती है तो हम सभी ऐसे ऑप्शन की तलाश में रहते हैं कि ऐसा कुछ बनाया जाए जो स्वाद और सेहत से भरपूर हो. तब सबसे पहले हममें से ज्यादातर लोगों के दिमाग में एक चीज आती है वो है सैंडविच.

Healthy Sandwich Recipes: ब्रेकफास्ट में झटपट बनाएं ये 5 हेल्दी और टेस्टी सैंडविच रेसिपीज

Healthy Sandwich Recipes: आप अपने बच्चों और फैमिली को सैंडविच में भी हेल्दी खिला सकते हैं.

खास बातें

  • सैंडविच एक क्विक ब्रेकफास्ट है.
  • वेज सैंडविच बहुत स्वादिष्ट होती है.
  • स्वाद और सेहत से भरपूर 5 सैंडविच रेसिपी.

Sandwich For Breakfast In Hindi: ब्रेकफास्ट बनाने की जब भी बात आती है तो हम सभी ऐसे ऑप्शन की तलाश में रहते हैं कि ऐसा कुछ बनाया जाए जो स्वाद और सेहत से भरपूर हो. तब सबसे पहले हममें से ज्यादातर लोगों के दिमाग में एक चीज आती है वो है सैंडविच. असल में सैंडविच एक क्विक ब्रेकफास्ट है जिसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. वेज सैंडविच बहुत स्वादिष्ट होती है. लेकिन अगर आप अपने बच्चों और फैमिली को सैंडविच में भी हेल्दी खिलाना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसी है सैंडविच रेसिपीज बताने जा रहे हैं. जिन्हें आप एग, चिकन वेजी जैसे टमाटर, प्याज़ के साथ - साथ शिमला मिर्च और लेटिस भी एड कर सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं स्वाद और सेहत का बेस्ट कॉम्बिनेशन.

यहां जानें बेस्ट हेल्दी सैंडविच रेसिपीज- Here Are The Best Healthy Sandwich Recipes:

1. एवोकाडो सैंडविच-

एवोकाडो सैंडविच को आप हेल्दी ब्रेकफास्ट के रूप में शामिल कर सकते हैं. इसे बनाना भी बहुत आसान है आपको बस एवोकाडो को मैश करके इसमें प्याज़, टमाटर, चीज़ और काली मिर्च एड करना है और आपकी सैंडविच तैयार है. 

Kitchen Hacks: किचन या घर के कोनों में बढ़ गया है चींटियों का आतंक, तो इन कारगर घरेलू तरीकों से मिनटों में भगाएं

fsj6d4so

एवोकाडो सैंडविच को आप हेल्दी ब्रेकफास्ट के रूप में शामिल कर सकते हैं.Photo Credit: iStock

2. एग सैंडविच-

अंडे को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. एड सैंडविच बनाने के लिए आप उबले हुए या ऑमलेट दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी पसंद की सब्जियों को भी एड कर सकती है.  

Benefits Of Banana Chips: केले के चिप्स खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप, यहां हैं पूरी लिस्ट

3. पालक और कॉर्न सैंडविच-

पालक और कॉर्न सैंडविच को सेहत से भरपूर माना जाता है. क्योंकि पालक और कॉर्न दोनों ही पोषण से भरपूर हैं. पालक और कॉर्न की फिलिंग तैयार कर इस सैंडविच को बना सकते हैं.

4. चिकन सैंडविच-

अगर आप नॉनवेजिटेरियन हैं और प्रोटीन के लिए ब्रेकफास्ट में चिकन को एड करना चाहते हैं, तो आप चिकन सैंडविच तैयार कर सकते हैं. चिकन, मसाले और सब्जियों के साथ इस सैंडविच को बनाया जा सकता है. 

Bajra Masala Khichadi: सर्दियों में खूब पसंद की जाती है बाजरा मसाला खिचड़ी, यहां जानें आसान रेसिपी

5. पनीर सैंडविच-

पनीर को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है. अगर आप वेजिटेरियन हैं तो आपके लिए पनीर सैंडविच बेस्ट ब्रेकफास्ट बन सकती है. इसे पनीर, मसाले और सब्जियों के साथ तैयार किया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.