घर पर कैसे बनाएं वेज एगलेस ऑमलेट सैंडविच- Video Inside

बिना अंडे के ऑमलेट वाली इस रेसिपी में उन्होंने आमलेट बनाने के लिए बेसन और मैदे का उपयोग किया है.

घर पर कैसे बनाएं वेज एगलेस ऑमलेट सैंडविच- Video Inside

खास बातें

  • ऑमलेट ब्रेड एक लोकप्रिय नाश्ता है.
  • यह एकदम डिफरेंट रेसिपी है.
  • इस रेसिपी में बिना अंडे के ऑमलेट तैयार किया गया है.

ऑमलेट ब्रेड एक लोकप्रिय नाश्ता है जिसे हम ज्यादातर ब्रेकफास्ट में बनाना पसंद करते हैं यह एक क्विक एंड इजी रेसिपी है और हममें से कई लोगों के लिए कम्फर्ट फूड भी है. एक ऑमलेट को भी कई तरह से लोग बनाते हैं, प्लेन ऑमलेट से लेकरक स्पैनिश आमलेट तक ऐसी विभिन्न रेसिपीज होंगी जिन्हें अब तक आप टाई कर चुके होंगे. मगर क्या कभी बिना अंडे के ऑमलेट की रेसिपी बनाने की कोशिश आप में से किसी ने कई है. अगर नहीं, तो बिल्कुल संभव है और हम आपको ऑमलेट ब्रेड की ऐसी अनोखी रेसिपी के साथ सरप्राइज देने जा रहे हैं जिसे बिना अंडे के तैयार किया गया है लेकिन इसका स्वाद चखने के बाद आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप एगलेस आमलेट ब्रेड का मजा लेकर रहे हैं.

सारा अली खान की लेटेस्ट फूड स्टोरिज देख आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी– See Pic

यह एकदम डिफरेंट रेसिपी है जिसे यूट्यूबर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. बिना अंडे के ऑमलेट वाली इस रेसिपी में उन्होंने ऑमलेट बनाने के लिए बेसन और मैदे का उपयोग किया है. साथ ही सब्जियों को जोड़ने से इसे एक्ट्रा क्रंच मिलता है. चीज का इस्तेमाल इस डिश को बच्चों के लिए इसे परफेक्ट बनाता है. इसकी सबसे खास बात यह कि मिनटों में तैयार हो जाता है. ब्रेकफास्ट के अलावा यह बच्चों के टिफिन और टी टाइम के लिए सही विकल्प है. इस रेसिपी को दो तरीके से बनाया जा सकता है.

रेसिपी शरू करने के लिए बस आपको बेसन और मैदे का घोल तैयार करना है, पैन में इस बैटर को डालकर एक ऑमलेट बनाना इसके बीच में मक्खन वाली दो ब्रेड स्लाइस लगाए और इस पर टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज लगाकर फोल्ड करते हुए दोनों तरफ से अच्छी तरह सेक लें. वही दूसरे तरीके में स​भी बारीक कटी सब्जियों को भूनना और इसमें बैटर डालकर ऑमलेट बना लेना और स्लाइस को लगाकर चीज और सीजनिंग डालें और इसे फोल्ड करके सर्व करें. यकीन मानिए यह एक बहुत ही बढ़िया रेसिपी है जिसे खाने के बाद बच्चे पिज्जा और बर्गर की डिमांड करना भूल जाएंगे.

पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

How To Make Mango Suji Cake: गर्मियों की इस स्पेशल डिजर्ट रेसिपी को एक बार जरूर ट्राई