Kerala Mango Curry: वीकेंड पर लंच के लिए बनाएं केरल स्टाइल मैंगो करी

आम के बिना गर्मी के मौसम को अधूरा समझा जाता है. आम की काफी वैराइटी देखने को मिलती है. अपने खट्टे मीठे स्वाद की वजह से हर किसी को भाता है.

Kerala Mango Curry: वीकेंड पर लंच के लिए बनाएं केरल स्टाइल मैंगो करी

खास बातें

  • आम से बनने वाले व्यंजनों की हमारे पास कोई कमी नहीं है.
  • यह मैंगो करी बनाने में काफी आसान है.
  • मसालों के भरपूर इस्तेमाल की वजह से एक स्पाइसी ट्विस्ट भी मिलता है.

आम के बिना गर्मी के मौसम को अधूरा समझा जाता है. आम की काफी वैराइटी देखने को मिलती है. अपने खट्टे मीठे स्वाद की वजह से हर किसी को भाता है. इसका मजा पका या कच्चा दोनों रूपों में लिया जा सकता है. इसकी इसी विशेषता की वजह से इसे फलों का राजा कहा जाता है. वहीं आम से बनने वाले व्यंजनों की हमारे पास कोई कमी नहीं है, तभी तो गर्मी के मौसम के दौरान भारतीय घरों में चटनी बनाने से लेकर करी तक में आम का इस्तेमाल करते हुए आपने लोगों को देखा होगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम साउथ एक बेहद ही लोकप्रिय करी की रेसिपी आपके लिए लेकर आए हैं जो अपने स्वाद से आपका दिल जीत लेगी!

सुबह की जल्दबाजी में ब्रेकफास्ट के लिए एकदम परफेक्ट है यह मसाला चीज टोस्ट- Video Inside

यह मैंगो करी बनाने में काफी आसान है, और केरल में काफी लोकप्रिय है. आमतौर पर किसी सब्जी या करी बनाने के लिए कच्चे आम का उपयोग किया जाता है, मगर पके आम डालें जाते हैं. इस करी में आपको आम के खट्टे मीठे स्वाद के साथ मसालों के भरपूर इस्तेमाल की वजह से एक स्पाइसी ट्विस्ट भी मिलता है. केरल मैंगो करी को आप रोटी, पराठा या चावल के साथ पेयर कर सकते हैं. तो ​चलिए जानते हैं इसकी मजेदार रेसिपी:

केरल मैंगो करी रेसिपी | कैसे बनाएं केरल मैंगो करी

सबसे पहले एक बर्तन में पानी लें और इसमें पके आम, लाल मिर्च, हल्दी और नमक डालकर इसे ढक्कन लगाकर पकने दें. हरी मिर्च को कूटकर गुड़ के साथ डालें. तब तक आप एक मिक्सी जार लें, इसमें प्याज, कालीमिर्च, जीरा और कददूकस किया हुआ नारियल लें. पानी डालकर इसका स्मूद पेस्ट बना लें. तड़का तैयार करने के लिए अब एक पैन में तेल गरम करें, इसमें राई को चटकने दें.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आम से बनने वाली अन्य रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

Mint Chicken Tikka : चिकन टिक्का को पुदीने के साथ दें नया ट्विस्ट आज ही आजमाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैसाकि इन दिनों आम का सीजन है तो इन रेसिपीज को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं की आपकी कौन सी पसंदीदा रेसिपी है!