विज्ञापन
This Article is From Jan 09, 2023

Soup For Winter: ठंड से बचने और शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए पीएं ये हेल्दी और हॉट सूप

Hot Soup Recipes: देशभर में हाड कपाने वाली ठंड थमने का नाम नहीं ले रही है. लगातार गिरता पारा लोगों की तबीयत खराब कर रहा है. ठंठ से ठिठुरती राजधानी दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के लोगों को अगले चौबीस घंटे के बाद कुछ राहत मिल सकती है.

Soup For Winter: ठंड से बचने और शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए पीएं ये हेल्दी और हॉट सूप
Soup For Winter: शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए हॉट ड्रिंक से बेहतर क्या हो सकता है.

Hot Soup Recipes In Winter: देशभर में हाड कपाने वाली ठंड थमने का नाम नहीं ले रही है. लगातार गिरता पारा लोगों की तबीयत खराब कर रहा है. ठंठ से ठिठुरती राजधानी दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के लोगों को अगले चौबीस घंटे के बाद कुछ राहत मिल सकती है लेकिन, इस दौरान इन क्षेत्रों में बहुत घना कोहरा छाए रहने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना पड़ सकता है. आपको बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के ताजा अपडेट के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 24 घंटे के बाद शीत लहर की स्थिति में कमी आने की संभावना है. लेकिन इस मौसम में ठंड से बचने के लिए अपने आप को अंदर से गर्म रखने की जरूरत है. और शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए कुछ हेल्दी और हॉट ड्रिंक (Soup For Winter) से बेहतर क्या हो सकता है. अगर आप भी ऐसी ही रेसिपी की तलाश में हैं, तो हम आपके लिए विंटर स्पेशल सूप रेसिपी लेकर आए हैं.

शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए पीएं ये सूप- Here Are The Best Soup Recipe For Winter:

1. नींबू और धनिए का सूप-

नींबू और धनिए का सूप एक हेल्दी और टेस्टी सूप है. इसे आप ठंड से बचने के लिए आसानी से घर पर बना सकते हैं. इसे बनाने के लिए नींबू, हरा धनिया और सब्जियों का स्टॉक इस्तेमाल किया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Foods That Heat Up Your Body: आयुर्वेद के इन नुस्‍खों से जाने कैसे दे सकते हैं Delhi's Cold Wave को मात

826nh0o8

2. कॉर्न शोरबा-

भुट्टे का शोरबा ट्रेडिशनली मीट का उपयोग करके तैयार किया जाता है. सर्दियों के लिए यह बेस्ट रेसिपी है. इसे कॉर्न, मीट, दूध और मसालों के मिश्रण से तैयार किया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Makar Sankranti 2023 Date: 14 या 15 जनवरी किस दिन मनाई जाएगी मकर संक्रांति? यहां जानें तिथि और रेसिपी

Easy Tips to Clean Utensils: बर्तनों की चिकनाई साफ करने के लिए आजमाएं ये टिप्स

3. कैरट सूप-

सर्दियों के मौसम में आने वाली फ्रेश गाजर न केवल स्वाद बल्कि सेहत के लिहाज से भी अच्छी मानी जाती है. गाजर से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. सर्दियों से बचने के लिए आप गाजर सूप तैयार कर सकते हैं. इसे गाजर, अदरक, लहसुन और प्याज के साथ बनाया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Viral Video: कड़ाके की ठंड में चढ़ा गरमा गरम मैगी खाने का शौक, मैगी और चम्मच दोनों की हुई ऐसी हालत देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चने की दाल के साथ ये चीज खाने से दमक उठेगा चेहरा, झुर्रियां कम करने का है नेचुरल घरेलू उपाय
Soup For Winter: ठंड से बचने और शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए पीएं ये हेल्दी और हॉट सूप
दुबले पतले शरीर में कुछ ही दिनों में चढ़ने लगेगा मांस, बस आज से ही शुरू कर दें दूध के साथ इस चीज को खाना
Next Article
दुबले पतले शरीर में कुछ ही दिनों में चढ़ने लगेगा मांस, बस आज से ही शुरू कर दें दूध के साथ इस चीज को खाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com