Homemade Detox Tea: रात में खा लिया है ज्यादा खाना तो इन डिटॉक्स टी का करें सेवन, अगली सुबह रहेंगे फ्रेश

Best Detox Tea: स्वादिष्ट डिनर होने से पता ही नहीं चलता कि हमने खाना ज्यादा कब खा लिया. लेकिन ये ज्यादा खाया हुआ खाना हमारे पेट के लिए हानिकारक हो सकता है.

Homemade Detox Tea: रात में खा लिया है ज्यादा खाना तो इन डिटॉक्स टी का करें सेवन, अगली सुबह रहेंगे फ्रेश

Detox Teas: हैवी डिनर के बाद करें किन टी का सेवन.

Best Detox Tea: कई बार हम रात के खाने में ज्यादा खा जाते हैं. स्वादिष्ट डिनर होने से पता ही नहीं चलता कि हमने खाना ज्यादा कब खा लिया. लेकिन ये ज्यादा खाया हुआ खाना हमारे पेट के लिए हानिकारक हो सकता है. जिससे हमारी अगली सुबह भी परेशानी वाली हो सकती है. क्योंकि बाहर का खाना खाने से पेट में भारीपन और फूला हुआ महसूस होता है. इसका मुख्य कारण यह है कि बाहर का खाना बहुत सारे बटर, ऑयल और मसालों में पकाया जाता है, जिससे हमें गैस जैसा अहसास होता है. इसलिए, यदि आप भी ऐसा कुछ करते हैं, तो डिटॉक्स ड्रिंक इस फील को शांत करने में मदद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स के बारे में.

इन डिटॉक्स ड्रिंक्स की मदद से पेट गैस को करें दूर- These 4 Detox Tea Helpful For Acidity:

1. तुलसी टी-

तुलसी के पत्तों से बनी चाय का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा मिलता है. तुलसी की चाय या पत्तियां एक्सीलेंट नेचुरल डिटॉक्सिफायर हैं. स्ट्रॉग हर्ब द्वारा आपके शरीर को सभी विषाक्त पदार्थों से शुद्ध किया जा सकता है. 

Pulses For Heart Health: दिल को दुरुस्त रखने में मददगार हैं ये चार दालें, आज से ही डाइट में करें शामिल

7s0jv44o

2. हनी लेमन-जिंजर टी- 

इश चाय का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. अदरक और शहद इस मजबूत ड्रिंक में फ्लेवर एड करते हैं, जबकि शहद थोड़ी मिठास प्रदान करता है. आप सुबह उठकर भी इस ड्रिंक का आनंद ले सकते हैं. 

Matar Mushroom Recipe: डिनर में बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल मटर मशरूम, तारीफ करते नहीं थकेंगे फैमिली वाले...

3. जिंजर टी- 

घरों में सबसे ज्यादा बनने वाली चाय में से एक है अदरक की चाय. अदरक के कई गुणों के कारण, यह एक अच्छा डिटॉक्सिफायर है. आपको बस इतना करना है कि उबलते पानी में कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें और मिला दें. उबाल आने दें और इसका सेवन करें. 

4. अजवाइन टी-

किचन में मौजूद मसालों में से एक है अजवाइन. अजवायन, जिसे कैरम सीड्स के नाम से भी जाना जाता है. यह एक शक्तिशाली डिटॉक्सिफायर है. अजवाइन के बीज तनाव को कम करने के लिए भी जाने जाते हैं. ये गैस और अपच से तुरंत राहत दिला सकती है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)