Healthy Granola Recipe: मीठा खाने का हो मन तो आजमाएं सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा माखीजा की ये हेल्दी ग्रेनोला रेसिपी

पूजा माखीजा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है. जिसमें वो मीठा इंजॉय करती नजर आ रही हैं. पर ये कोई आम मिठाई नहीं है. घर पर ही अपने हाथों से बनाया गया ये ऐसा डिजर्ट है जिसे जब भी खाएंगे आप ज्यादा सेहतमंद ही बनेंगे.

Healthy Granola Recipe: मीठा खाने का हो मन तो आजमाएं सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा माखीजा की ये हेल्दी ग्रेनोला रेसिपी

इंस्टा रील में पूजा मखीजा ग्रेनोला बना रही हैं.

खास बातें

  • इस इंस्टा रील में पूजा मखीजा ग्रेनोला बना रही हैं.
  • पूजा ने मिनटों में ये ग्रेनोला तैयार किया है.
  • ग्रेनोला में अलग अलग तरह के सीड्स और नट्स होते हैं.

सुबह नाश्ते के बाद, लंच में या डिनर के बाद मीठा खाने का मन कभी भी कर सकता है. पर कभी सेहत का ख्याल करके, कभी शुगर को काबू में रखने की नीयत से मन को मना ना कहना ही मुनासिब होता है. आमतौर पर सलाह भी यही मिलती है कि मीठा कम खाना ही बेहतर है. पर अगर मन मचल ही जाए तो क्या किया जाए. इसका जवाब दिया है सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने. पूजा माखीजा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है. जिसमें वो मीठा इंजॉय करती नजर आ रही हैं. पर ये कोई आम मिठाई नहीं है. घर पर ही अपने हाथों से बनाया गया ये ऐसा डिजर्ट है जिसे जब भी खाएंगे आप ज्यादा सेहतमंद ही बनेंगे.

इंस्टा रील में छिपा सेहत का राज

इस इंस्टा रील में पूजा मखीजा ग्रेनोला बना रही हैं. जिसमें उन्होंने ढेर सारे अलग अलग इनग्रेडिएंट्स लिए हैं. उन्हें ओवन में सेंका है और अंत में वो उसे योगर्ट के ऊपर डालकर उसका टेस्ट लेती नजर आ रही हैं. पूजा ने मिनटों में ये ग्रेनोला तैयार किया है. जिसमें चोको चिप्स भी डलें हैं. खास बात ये है कि पूजा ने इन्हें घर पर ही अपने हाथों से तैयार किया है और इसे स्टोर करके भी रखा है. यानि एक बार ग्रेनोला बनाने के बाद उसे कई दिनों तक खाया जा सकता है.

ऐसे बनाएं ग्रेनोला

ग्रेनोला एक तरह का ऐसा मीठा स्टफ है जिसमें अलग अलग तरह के सीड्स और नट्स होते हैं. इंस्टा रील में पूजा मखीजा ने रोल्ड ओट्स, फ्लेक्स मील के अलावा सीसम, कद्दू, चिया और सूरजमुखी के बीज, बादाम, अखरोट, किशमिश, खजूर, इलायची पाउडर मिलाया है. फिर एक कटोरी में नारियल तेल, ऑर्गेनिक स्टेविया पाउडर और पानी मिक्स किया है. सारी सामग्री को एक साथ मिक्स करके, उसे ओवन में कम से कम 25 मिनट तक बेक किया है. जिसकी वजह से कुरकुरा और हल्का मीठा ग्रेनोला तैयार हो गया. ऊपर से इसमें थोड़े से चोको चिप्स भी डाले हैं. इस ग्रेनोला को एक जार में पैक करके रखा जा सकता है. और जब चाहें तब योगर्ट पर या दूध में मिक्स करके खाया जा सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

दुबई के रेस्टोरेंट ने लॉन्च किया 'दुनिया का पहला' गोल्ड वड़ा पाव, इंटरनेट पर देखें रिएक्शन

Breakfast special: सुबह नाश्ते में बनाएं गरमा-गरम स्वादिष्ट आलू के पराठे, यहां है रेसिपी

Diet For Heart Health: दिल को बीमारियों से बचाने के लिए डाइट में इन चीजों को जरूर करें शामिल

Flaxseed For Weight Loss: वजन घटाने में मददगार है अलसी, ये हैं अन्य फायदे

Foods For Healthy Heart: इन 7 सुपरफूड्स को डाइट में शामिल कर हार्ट को रख सकते हैं हेल्दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com