विज्ञापन
Story ProgressBack

Happy Mother's Day 2024: आज मदर्स डे पर अपनी मां को इस स्वीट डिश के साथ दें ढेरों बधाइयां और प्यार

Happy Mother's Day: मदर्स डे पर अपनी मां का मुंह मीठा कराने के लिए आप उनके लिए घर पर लड्डू तैयार कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Happy Mother's Day 2024: आज मदर्स डे पर अपनी मां को इस स्वीट डिश के साथ दें ढेरों बधाइयां और प्यार
Happy Mother's Day: आज है मदर्स डे.

Mother's Day 2024: आज है मदर्स डे यानी मातृ दिवस. हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलीब्रेट किया जाता है. दुनिया की तमाम मांओं को यह स्पेशल डे समर्पित होता है. मां और बच्चों का रिश्ता इस दुनिया का सबसे प्यारा रिश्ता माना जाता है. कहा भी जाता है कि एक मां का ही प्यारा ऐसा होता है जो बिना किसी शर्त और उम्मीद के होता है. मां के लिए कुछ भी कहना शब्दों में काफी नहीं है. दुनिया की किसी भी चीज के सामने मां का प्यार सबसे ऊपर है. मां से प्यार करने के लिए तो वैसे किसी दिन और खास मौके की जरूरत नहीं हैं. लेकिन फिर भी इस दिन को साल भर में एक बार मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है. मां के बिना किसी भी बच्चे की दुनिया अधूरी है. एक बच्चे के लिए उसकी पहली दोस्त मां ही होती है. हर रिश्ते में देखी मैंने मिलावट लेकिन, कहीं न देखी मां जैसी सी ममता. तो इस मदर्स डे अपनी मां को इस स्वीट डिश के साथ कराएं दिन की शुरूआत. 

मदर्स डे पर अपनी मां का मुंह मीठा कराने के लिए आप उनके लिए घर पर लड्डू तैयार कर सकते हैं. लड्डू भारत में बहुत ही लोकप्रिय हैं. देसी घी और बेसन को भूनकर अपने घर बनाएं लजीजदार बेसन के लड्डू.

ये भी पढ़ें-  Mother's Day 2024: मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए घर पर बनाएं ये टेस्टी केक, फटाफट नोट करें आसान रेसिपी

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं बेसन के लड्डू- (How To Make Besan ke ladoo (laddu) Recipe)

बेसन के लड्डू बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाही में घी और बेसन को मिक्स करें और कढ़ीब 30 मिनट के लिए हल्की आंच पर छोड़ दें. इसे तब तक भूनें जब तक इसका कलर भूरे रंग का न हो जाए. इसका रंग हल्का ब्राउन रहना चाहिए. आंच बंद कर दें और इस मिश्रण को पूरी तरह ठंडा होने दें. इसके बाद इसे ठंडा होने के लिए रख दें. ठंडा हो जाने पर इसमें चीनी का पाउडर और इलायची पाउडर मिक्स करें. इन लड्डूओं को आप 4 से 6 सप्ताह के लिए एयरटाइट डिब्बे में रख सकते हैं. दोनों चीजों को अच्छी तरह मिला लेने के बाद अपनी हथेलियों का इस्तेमाल कर लड्डू तैयार करें. गार्निशिंग के लिए इसके ऊपर चांदी का वर्क और बादाम लगाएं. 

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दही के साथ मिलाकर खाएं ये चीज आंखों की रोशनी बढ़ाने के साथ ही डायबिटीज के लिए भी है बेहद फायदेमंद
Happy Mother's Day 2024: आज मदर्स डे पर अपनी मां को इस स्वीट डिश के साथ दें ढेरों बधाइयां और प्यार
स्वाद ही नहीं गुणों का भंडार है ये छोटा सा लाल फल, इन लोगों को जरूर करना चाहिए इसका सेवन
Next Article
स्वाद ही नहीं गुणों का भंडार है ये छोटा सा लाल फल, इन लोगों को जरूर करना चाहिए इसका सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;