विज्ञापन
Story ProgressBack

दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम कोन, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल पेज द्वारा किया गया शेयर

Tallest Ice Cream: हाल ही में, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज ने 10 फीट से अधिक हाइट आइसक्रीम कोन के निर्माण का एक वीडियो शेयर किया.

Read Time: 3 mins
दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम कोन, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल पेज द्वारा किया गया शेयर
Guinness World Records: सबसे बड़ी आइसक्रीम.

गर्मियों के मौसम में हम सभी को आइसक्रीम खाना पसंद होता है. हाल ही में, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज ने 10 फीट से अधिक हाइट आइसक्रीम कोन के निर्माण का एक पुराना वीडियो शेयर किया. दुनिया के आखिरी आइसक्रीम कोन का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड 2015 में नॉर्वे में हेनिग-ऑलसेन नामक फैमिली द्वारा संचालित आइसक्रीम कंपनी द्वारा बनाया गया था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बड़े कोन का वजन "लगभग एक टन" था और इसमें "1,080 लीटर" आइसक्रीम रखने की क्षमता थी. क्या यह सरप्राइज नहीं है?

ये भी पढ़ें: आर्टिफिशियल तरीके से आम को पकाने वालों की खैर नहीं, सख्त हुआ FSSAI, अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

हाल ही में पोस्ट किए गए इंस्टाग्राम वीडियो में हमें इसकी झलक मिलती है कि कैसे कंपनी ने स्टील स्ट्रक्चर का उपयोग करके बड़ा कोन बनाया. इस कोन को भरने के लिए स्टॉफ ने क्रीम को फेंटा. दिलचस्प बात यह है कि इस विशाल क्रिएशन के ट्रांसपोर्ट के लिए, वे किसी कार या ट्रक पर निर्भर नहीं थे; इसके बजाय, उन्होंने इसे आइसक्रीम फैक्ट्री से एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करके एयरलिफ्ट किया जहां इसे बनाया गया था. एक बार रिकॉर्ड स्थापित होने के बाद, आइसक्रीम को एक पैमाने का उपयोग करके निकाला गया और लोकल लोगों के बीच बांटा गया.

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "सबसे टॉल आइसक्रीम कोन 3.08 मीटर (10 फीट 1.26 इंच) हेनिग-ऑलसेन इज़ एएस और ट्रॉनड एल वोई द्वारा." नीचे वायरल हो रहा वीडियो देखें:

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ बातचीत में, हेनिग-ऑलसेन के रिकॉर्ड प्रयास के प्रोजेक्ट मैनेजर, ट्रॉन वोईन ने कहा, "गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब एक विश्व उपलब्धि के लिए सर्वोच्च मान्यता है. हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने आवश्यकता को पूरा किया और हासिल किया." हमारा गोल."

इवेंट की सफलता के बाद, पाल हैनिग-ऑलसेन ने भी अपनी खुशी व्यक्त की. उन्होंने शेयर किया, "नॉर्वे में क्रिस्टियानसैंड आइसक्रीम लवर से भरा हुआ था, और हमने उन्हें आइसक्रीम के हजारों पोर्शन सर्व किए. माहौल शानदार था, और उपस्थित सभी लोगों के साथ इतने बड़े आइसक्रीम पल को शेयर करने में सक्षम होना बहुत अच्छा था. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आप के भी तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो इन विटामिन की हो सकती है कमी, जानें किस विटामिन की कमी से झड़ते हैं बाल
दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम कोन, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल पेज द्वारा किया गया शेयर
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते,  जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Next Article
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते, जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;