Jashn-e-Zayka: एक ही जगह पर मिलेगा देशभर के व्यंजनों का जायका, जानें कहां शुरू हुआ मानसून फूड फेस्टिवल

Monsoon Food Festival: खाने शौकीन को अलग-अलग जगह की अलग-अलग डिशेज का लुत्फ उठाना पसंद होता है. और वो इसे ट्राई करने के लिए कई बार टूर भी प्लान करते हैं.

Jashn-e-Zayka: एक ही जगह पर मिलेगा देशभर के व्यंजनों का जायका, जानें कहां शुरू हुआ मानसून फूड फेस्टिवल

Jashn-e-Zayka: छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ मानसून फूड फेस्टिवल.

Monsoon Food Festival In Hindi: खाने शौकीन को अलग-अलग जगह की अलग-अलग डिशेज का लुत्फ उठाना पसंद होता है. और वो इसे ट्राई करने के लिए कई बार टूर भी प्लान करते हैं. तो अगर आप भी इसी तरह के फूडी हैं जिन्हें अलग-अलग राज्य के व्यंजन का जायका चखना पसंद है तो आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में मानसून फूड फेस्टिवल (Jashn-e-Zayka) की शुरूआत हो गई है जहां आपको एक, दो नहीं बल्कि देश भर के व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिल रहा है. असल में छत्तीसगढ़ ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘मानसून फूड फेस्टिवल' का आयोजन किया है. इसकी शुरूआत 17 जुलाई से हो गई है. 

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल ने प्रदेश के कुल 5 रिसॉर्ट का चयन कर हर विकेंड अलग अलग रिसोर्ट में ‘जश्न ए जायका' का आयोजन करेगा. आपको बता दें कि फूड फेस्टिवल का नाम ‘जश्न ए जायका' रखा गया है. जिसमे छत्तीसगढ़ के व्यंजनों समेत देशभर के व्यंजनों के जायके का इंतजाम किया जाएगा. 

Sawan 2022: सावन के महीने में आखिर क्यों नहीं खाना चाहिए नॉनवेज, यहां जानें 4 कारण

f3dh0ep8

पर्यटन मंडल के एमडी अनिल साहू ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि फूड फेस्टिवल में लोगों को देशभर के व्यंजनों के साथ छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का जायका भी मिलेगा. इतना ही नहीं लोगों को बोरिंग महसूस न हो इसके भी खासा इंतजाम किए गए हैं. खान पान के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. फूड फेस्ट में इंस्टिटयूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के छात्र भी शामिल हो रहे हैं. 

Cardiovascular Diseases को कम करने में मददगार हैं ये 10 फूड्स, आज से ही डाइट में करें शामिल

हमें यकिन है कि अगर आप खाने के शौकीन हैं तो आप जरूर जाना पसंद करेंगे. और जाना भी लाजमी हैं क्योंकि, ऐसे मौके थोड़ें न बार-बार मिलते हैं जहां एक ही जगह आपको पूरे देश भर के व्यंजन चखने का मौका मिल जाए. 

कैसे बनाएं एग समोसा रेसिपी | Egg Samosa Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.