कानपुर में बुजुर्ग बेच रहा है यह अनोखी स्प्राउट्स चाट, वीडियो वायरल

चाट के लिए भारतीयों का हमेशा से रहा है इससे हर कोई वाकिफ है. चाट की अनगिनत विविधताएं देश भर में पाई जा सकती हैं - चाहे वह दही वड़ा हो या पापड़ी चाट, सेव पुरी या दाबेली!

कानपुर में बुजुर्ग बेच रहा है यह अनोखी स्प्राउट्स चाट, वीडियो वायरल

खास बातें

  • आपको हर कोने और हर गली में चाट विक्रेता मिल जाएंगे.
  • एक अनोखी और स्वस्थ चाट बेच रहा है.
  • जो सामान्य चाट से काफी अलग है.

चाट के लिए भारतीयों का हमेशा से रहा है इससे हर कोई वाकिफ है. चाट की अनगिनत विविधताएं देश भर में पाई जा सकती हैं - चाहे वह दही वड़ा हो या पापड़ी चाट, सेव पुरी या दाबेली! चाट की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आपको हर कोने और हर गली में चाट विक्रेता मिल जाएंगे. कानपुर में ऐसा ही एक स्ट्रीट फूड विक्रेता एक अनोखी और स्वस्थ चाट बेच रहा है, जो सामान्य चाट से काफी अलग है. गोपीलाल नाम का एक बुजुर्ग कानपुर शहर में स्प्राउट्स चाट बेच रहा है. उनका यह वीडियो इंस्टाग्राम रील्स पर वायरल हो गया है. जरा देखो तो:

Dahi Samosa Chaat: यह चटपटी और स्वादिष्ट चाट आप सभी को करेगी खूब इम्प्रेस

वीडियो को फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने पोस्ट किया था, जो @youtubeswadofficial हैंडल से जाने जाते हैं. बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो गया है और इसे 19.8 मिलियन व्यूज और 1.8 मिलियन लाइक्स मिले हैं. क्लिप में, हम कानपुर के चाट विक्रेता को विभिन्न प्रकार के स्प्राउट्स के साथ एक स्वस्थ और स्वादिष्ट चाट तैयार करते हुए देख सकते हैं. उन्होंने चटनी बनाने में उबले हुए काले चना, अंकुरित चना, अंकुरित मूंग, अंकुरित मेथी, उबली मटर और भुनी हुई मूंगफली का इस्तेमाल किया. फिर इन पौष्टिक तत्वों को कद्दूकस की हुई मूली के पत्ते, हरी मिर्च, नींबू का रस, मसाले और थोड़ी से हरी चटनी डाली.

Gudhal Tea For Diabetes: ब्लड शुगर को मैनेज करने के लिए गुड़हल की चाय कैसे बनाएं (Recipe Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कितना अच्छा और स्वस्थ है, है ना? इंस्टाग्राम यूजर्स ने कानपुर के शख्स द्वारा तैयार की गई दिलचस्प और अनोखी चाट को खूब पसंद किया. कई लोगों ने उनकी स्वागत योग्य मुस्कान की भी सराहना की. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, "वीडियो में उनके चेहरे की मुस्कान सबसे अच्छी चीज है." कई लोगों ने डीप-फ्राइड गुडीज के बजाय ऐसी स्वस्थ तैयारी बनाने के विचार की भी सराहना की. "स्वस्थ और शुद्ध," एक उपयोगकर्ता ने लिखा. इसके अलावा, इस स्वस्थ चाट की कीमत सिर्फ रु 20 है!

कानपुर चाट विक्रेता का पूरा वीडियो यहां देखें: