Suagrcane Juice For White Hair: सफेद बालों को काला करने में मददगार है गन्ने का रस, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Balo Ko Kala Kaise Kare: शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण बाल सफेद होने लगते हैं. ऐसे में बालों को काला करने के लिए डाइट हेल्दी चीजों को शामिल करें.

Suagrcane Juice For White Hair: सफेद बालों को काला करने में मददगार है गन्ने का रस, बस ऐसे करें इस्तेमाल

White Hair Remedies: सफेद बालों को काला कैसे करें.

Home Remedies For Grey Hair: बाल हमारी सुंदरता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं. लेकिन आज की हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान के कारण न सिर्फ सेहत बल्कि स्किन और बालों पर असर देखा जा सकता है. आज के समय में सफेद बालों की समस्या काफी देखी जा सकती है. कम उम्र में हो रहे सफेद बाल न केवल हमारी सुंदरता पर ग्रहण डालते हैं बल्कि, हमें चिंता में भी डाल देते हैं. आपको बता दें कि बालों के सफेद होने के कई कारण (What causes gray hair at early age) हो सकते हैं. जिनमें खराब लाइफस्टाइल, अनहेल्दी खानपान या फिर मेडिकल कंडीशन भी हो सकती है. अगर आप भी अपने बालों को काला बनाना चाहते हैं तो आपनी डाइट का खास ख्याल रखें. 

बिना डाई के बाल काले कैसे करें? (How to make my hair black without dye)

शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण बाल सफेद होने लगते हैं. ऐसे में बालों को काला करने के लिए डाइट में विटामिन सी की मात्रा बढ़ा दें. विटामिन सी की पूर्ति के लिए आप आंवला, खट्टे फल खाएं. आंवला में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो बालों को मजबूती देते हैं और उन्हें काला बनाने में मदद कर सकते हैं. इसके अलावा अपनी डाइट में सूखे मेवे भी शामिल कर सकते हैं. ये बालों ग्रोथ के लिए अच्छे माने जाते हैं. 

ये भी पढ़ें-  आंखों की रोशनी लगातार हो रही है कम तो इस हरे पाउडर का ऐसे करें सेवन, आपको खुद दिखेगा फर्क

Latest and Breaking News on NDTV

क्या गन्ने का जूस बालों के लिए अच्छा है- Is Suagrcane Juice Good For Hair?

गन्ने के जूस में बहुत सारे कार्ब्स, मिनरल, प्रोटीन, अल्फा हाइड्रॉक्‍सी एसिड, आयरन, जिंक, पोटैशियम और विटामिंस होते हैं. यह सारे पौष्टिक तत्व आपके शरीर की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ आप की स्किन और बालों के लिए भी काफी लाभदायक माने जाते हैं. गन्ने के जूस का सेवन कर बालों को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)