Ghee In Pressure Cooker: सिर्फ 10 मिनट में प्रेशर कुकर में बनाएं घी, यहां देखें वायरल वीडियो

Ghee In Pressure Cooker: प्रेशर कुकर में सिर्फ 10 मिनट में बनाएं घी ये हम नहीं बल्कि इस वायरल वीडियो में बताया जा रहा है.

Ghee In Pressure Cooker: सिर्फ 10 मिनट में प्रेशर कुकर में बनाएं घी, यहां देखें वायरल वीडियो

Ghee In Pressure Cooker: प्रेशर कुकर में घी बनाने का वीडियो.

खास बातें

  • घी बनाने का आसान तरीका.
  • 10 मिनट में घी कैसे बनाएं.
  • कुकर में घी कैसे बनाएं.

घी, एक प्रकार का क्लारिफाइड बटर है, भारतीय किचन में पाए जाने वाली सबसे आम इंग्रीडिएंट में से एक है. यह डेयरी प्रोड्क्ट अनगिनत ट्रेडिशनल रेसिपीज (स्वादिष्ट और मीठा) में शामिल है. इसका उपयोग फूड में टॉपिंग के साथ-साथ तड़का लगाने के लिए भी किया जाता है. घी लंबे समय से कई बीमारियों के लिए नैचुरल ट्रीट का भी पार्ट रहा है. हममें से कई लोग रेडीमेड घी खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि ऐसा करना सुविधाजनक होता है. घर पर घी बनाना आम तौर पर एक समय लेने वाली और श्रम-गहन प्रक्रिया मानी जाती है.
ये भी पढ़ें: Pattal Wala Kulcha: क्या आपने ट्राई किया है "जम्मू स्पेशल पत्तल वाला कुलचा"? 4 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो
लेकिन क्या होगा अगर घर पर घी बनाने का कोई आसान और क्विक तरीका हो? एक इंस्टाग्राम व्लॉगर (@shipravlogzone) ने हाल ही में इसके बारे में एक वीडियो साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि उसकी विधि में केवल 10 मिनट लगते हैं. रील को अब तक 13.5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और इसने ऑनलाइन काफी ध्यान आकर्षित किया है.
क्विक घी बनाने के लिए व्लॉगर प्रेशर कुकर का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. वह कुकर में थोड़े से पानी के साथ मलाई (फ्रेश क्रीम) मिलाती है. वह कहती हैं कि मलाई या तो ठंडी या कमरे के तापमान पर हो सकती है. फिर वह इसे कुछ मिनटों के लिए तेज़ आंच पर गर्म करती है, जब तक कि पहली सीटी न बज जाए. बाद में वह कुकर में बेकिंग सोडा डालकर मलाई में मिला देती हैं. 5-7 मिनट के बाद, वह कहती है कि आप देखेंगे कि घी गर्म होते ही दूध के ठोस पदार्थों से अलग हो जाता है.
यहां देखें वीडियोः

ये भी पढें: Ram Mandir Prasadam Box: राम मंदिर प्रसादम बॉक्स के अंदर क्या-क्या शामिल है? यहां जानें...
रील को अब तक 136 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन में, कई इंस्टाग्राम यूजर इस हैक में रुचि रखते दिखे. हालांकि, कई लोग इस मेथड से सहमत नहीं थे. उन्होंने घी जलाने के साथ-साथ कम अवधि के वादे पर भी चिंता जताई. कुछ यूजर को बेकिंग सोडा मिलाने का विचार अनावश्यक रूप से अनहेल्दी भी लगा.
आपने इस वायरल वीडियो के बारे में क्या सोचा? हमें कमेंट में बताएं.
ये भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के जश्न को ऐसे सेलिब्रेट कर रहा है अमूल, यहां देखें...



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)