Ayurvedic Remedies for Quick Weight Loss: पेट की लटकती चर्बी को पिघलाने में मददगार हैं आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर हैं ये तीन मसाले

Fat Burning Drink: भागदौड़ भरी जिंदगी और खराब लाइफस्टाइल-खानपान के चलते अक्सर लोग मोटापे के शिकार हो जाते हैं. मोटापा आज के समय में एक कॉमन समस्या है.

Ayurvedic Remedies for Quick Weight Loss: पेट की लटकती चर्बी को पिघलाने में मददगार हैं आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर हैं ये तीन मसाले

Fat Burning Drink: इन तीन चीजों से बने डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन कर कुछ ही दिनों में गायब कर सकते हैं पेट की लटकती चर्बी.

खास बातें

  • मोटापा पर्सनैलिटी को खराब करने का काम करता है.
  • मोटापा कई गंभीर समस्याओं की वजह भी बन सकता है.
  • जीरा ड्रिंक के सेवन से मोटापा कम कर सकते हैं.

Weight Loss Detox Drink: भागदौड़ भरी जिंदगी और खराब लाइफस्टाइल-खानपान के चलते अक्सर लोग मोटापे के शिकार हो जाते हैं. मोटापा आज के समय में एक कॉमन समस्या है. असल में मोटापा सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी को खराब करने का काम ही नहीं करता है बल्कि, कई गंभीर समस्याओं की वजह भी बन सकता है. वजन को कम (Lose Wight) करने के लिए हेल्दी डाइट (Healthy diet) और एक्सरसाइज जरूरी है. वजन घटाना कोई दो दिन का काम नहीं है इसमें समय और संपर्ण दोनों की आवश्यकता होती है. खासतौर पर तब जब पेट की लटकती चर्बी (Belly Fat) को कम करना हो. पेट की चर्बी (Pet ki charbi) को कम करने के लिए ज्यादा मेहनत की जरूरत होती है. तो अगर आप भी पेट की चर्बी को कम करने के लिए उपाय तलाश रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक (Weight Lose Drinks) के बारे में बता रहे हैं जिसे पीने से कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

वेट-लॉस के लिए कैसे बनाएं ड्रिंक- How To Make Weight Loss Drink

धनिया रसोई में मौजूद एक मसाला है, जिसे खाने से स्वाद ही नहीं सेहत के गुणों से भरपूर माना जाता है. वजन को कम करने के लिए आप धनिया ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको धनिया, जीरा और सौंफ की आवश्यकता होती है. इन तीनों चीजों को रात भर के लिए भिगो दें फिर अगली सुबह इन्हें एक पैन में डालकर खौला लें और छानकर ठंडा या गर्म पी सकते हैं. आप इसमें स्वाद के लिए नींबू और काला नमक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

Immunity, पाचन, एक्ने और Weight Loss समेत कई समस्याओं को दूर करने में मददगार हैं ये Raw Fruits, पकने का न करें इंतजार, आज से Diet में करें शामिल

a3cqa7u8

Homemade Drinks for Weight Loss Fast: पीने से कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

तेजी से वजन कम करेंगे आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर ये ड्रिंक (Simple Ayurvedic Juices for Weight Loss)

1. धनिया बीज-

धनिया बीज में बहुत अधिक औषधीय गुण होने के कारण ये कई बीमारियों के लिए इस्तेमाल में लाए जाते हैं. धनिया को मसाले के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. धनिया से गैस और मोटापा की समस्या को कम किया जा सकता है.

 Organic Face Pack: ऑइली स्‍किन और पिंपल्‍स को दूर करने में जादू का काम करेंगे ये होममेड ऑगेनिक फेसपैक

2. सौंफ-

भारतीय रसोई में मौजूद सौंफ को खाने के स्वाद, सुगंध को बढ़ाने के साथ अचार में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इसे पाचन, मोटापा और मूंह की बदबू को दूर करने के लिए सेवन कर सकते हैं.

3. जीरा-

जीरा एक और जरूरी मसाला है जिसे लगभग हर डिश में तड़के के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. जीरा ड्रिंक के सेवन से पाचन को बेहतर, मोटापे को कम और इम्यूनिटी को मजबूत बना सकते हैं.

Best Skin Care Tips: न करें इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने की गलती, वर्ना Pimples, एक्ने और Skin Problems से हो सकते हैं परेशान

How Much Vitamin D | Vitamin-D Side Effects: खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.