रेखा को मिलेगा तीसरा नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड

रेखा को मिलेगा तीसरा नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड

फिल्म अभिनेत्री रेखा (फाइल फोटो)

मुंबई:

मुंबई के एक 5 स्टार होटल में तीसरे नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड की घोषणा की गई। मीडिया को बुलाकर बताया गया कि तीसरा अवार्ड अभिनेत्री रेखा को दिया जाएगा। 25 जनवरी को एक समारोह का आयोजन कर रेखा को ये सम्मान दिया जाएगा।

फ़िल्म निर्माता बोनी कपूर ने कहा कि इस साल रेखा के नाम की घोषणा करते हुए उन्हें खुशी हो रही है। वहीं अभिनेत्री जया प्रदा ने कहा कि सभी जूरी मेंबर्स ने मिलकर ये फैसला लिया है कि तीसरा नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड रेखा को दिया जाए।

पिछले तीन सालों से नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड बॉलीवुड में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को दिया जाता है। ये सम्मान दिया जाता है मशहूर फ़िल्मकार यश चोपड़ा की याद में। इस पुरस्कार के लिए यश चोपड़ा की पत्नी पम्मी चोपड़ा, सिमी गरेवाल, जया प्रदा, हेमा मालिनी, बोनी कपूर, अनु रंजन, शशि रंजन और यश चोपड़ा के साथ फ़िल्म 'चांदनी' और 'लम्हे' का निर्माण करने वाले टी सुबमिनि रेड्डी जूरी के सदस्य हैं।

यही जूरी के सदस्य फैसला लेते हैं की इस साल किसे सम्मानित करना है। सुबमिनि रेड्डी ने इस मौके पर कहा कि रेखा को कमर्शियल सिनेमा और ऑफ़ बीट सिनेमा में योगदान देने के लिए इस साल सम्मानित करेंगे। सिमी गरेवाल ने कहा कि इस पुरस्कार के तहत हम यश चोपड़ा की यादों को ज़िंदा रखने की कोशिश कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये अवार्ड किसी कमर्शियल उद्देश्य के लिए नहीं है। इससे पहले पहला नेशनल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड लता मंगेशकर को दिया गया था। दूसरा पुरस्कार अमिताभ बच्चन को दिया गया था और तीसरा सम्मान रेखा को मिलने जा रहा है।