यह ख़बर 25 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रक्तदान कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में विवेक ओबेरॉय

मुंबई:

फ़िल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय देश का सबके बड़ा रक्तदान शिविर लगाने जा रहे हैं। 6 सितंबर को विवेक ख़ुद भी रक्तदान करेंगे और देश के युवाओं से रक्तदान करवा कर विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

मुंबई में विवेक ओबेरॉय ने रक्तदान शिविर लगाया जहां ढेरों लोगों ने ब्लड डोनेट किया। विवेक ने युवाओं से ख़ास तौर से अपील करते हुए कहा कि  नवजवानों को ज़्यादा से ज़्यादा इस मुहिम से जुड़ना चाहिये, ताकि ज़रूरतमंदों तक ख़ून पहुंच सके। विवेक ने ये भी कहा कि ख़ून देने से कोई नुक़सान नहीं होता बल्कि नया ख़ून जिस्म में जल्द ही बन जाता है, जो शरीर के लिए ज़रूरी है। रक्तदान से आप किसी की जान बचा सकते हैं, जिसकी बदले में आपको ढेर सारी दुवाएं मिलती हैं।

6 सितंबर को विवेक एक संस्था के साथ मिलकर क़रीब 300 शहरों में 700 से भी ज़्यादा रक्तदान शिविर लगाएंगे और क़रीब 1.25 लाख युनिट ख़ून इकट्ठा करके विश्व रिकॉर्ड बनाने की उमीद लगा रहे हैं। इस से पहले एक दिन में 60,000 युनिट ब्लड डोनेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले कुछ सालों से विवेक कैंसर एड एसोसिशन के ब्रांड अंबस्डर रहे हैं और ऐसे नेक काम करते रहे हैं। मगर इस बार विवेक मुंबई से बाहर दुसरे शहरों में भी ख़ून पहुंचाने की कोशिश में हैं ताकी ज़रूरतमंदों तक ख़ून पहुंच सके।