कश्मीरी पंडितों पर फ़िल्म बनाने की तैयारी में विधु विनोद चोपड़ा

मुंबई:

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले निर्माता निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा कश्मीर के हालात और वहां के पंडितों पर फ़िल्म बनाने की तैयारी में हैं। इसके लिए विधु विनोद चोपड़ा फ़िल्म की कहानी लिख रहे हैं। लेखक राहुल पंडित जो अपनी मशहूर किताब 'आवर मून हैज़ ब्लड क्लॉट' लिख चुके हैं, पिछले कुछ समय से विधु उनके साथ फिल्म की कहानी लिख रहे हैं।
 
इस फ़िल्म का नाम अबतक तय नहीं है, लेकिन विधु विनोद चोपड़ा इस फ़िल्म का वर्किंग टाइटल रख चुके हैं जिसका नाम है '50वीं सालगिरह'। विधु विनोद चोपड़ा भी उन्हीं हज़ारों पंडितों में से एक हैं जिन्हें 90 के दशक में आतंकवाद की वजह से कश्मीर छोड़ना पड़ा था। विधु साल 2000 में कश्मीर के हालात और आतंकवाद पर फ़िल्म बना चुके हैं जिसका नाम था 'मिशन कश्मीर'। उनकी इस फ़िल्म में संजय दत्त, ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा ने मुख्य भूमिका निभाई थी।
 
अब एक बार फिर विधु कश्मीरी पंडितों के गुज़रे हालात पर फ़िल्म बनाने की तैयारी में हैं। बस उन्हें इंतज़ार है अच्छी कहानी और अच्छी स्क्रिप्ट का। विधु के मुताबिक, "हम पिछले कुछ समय से इस फ़िल्म की कहानी पर काम कर रहे हैं, अगर कहानी और स्क्रिप्ट ने अच्छा मोड़ ले लिया तो मैं इस फ़िल्म के निर्माण के साथ साथ इसका निर्देशन भी करूँगा"।

विधु अपने उस वक्त को याद करते हुए कहते हैं, "मेरा घर लूट लिया गया। मेरी माँ को रातों-रात घर छोड़ना पड़ा। मेरे भाई पर चाक़ू से हमला हुआ"।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com