'भाईजान' सलमान खान ने कमाई के मामले में अक्षय, शाहरुख और ब्रैड पिट को भी पछाड़ा : फोर्ब्स

'भाईजान' सलमान खान ने कमाई के मामले में अक्षय, शाहरुख और ब्रैड पिट को भी पछाड़ा : फोर्ब्स

नई दिल्ली:

देश और दुनियाभर में बॉलीवुड सितारों की चमक देखने लायक है। बॉलीवुड के कई सितारों की फैन फॉलोइंग हॉलीवुड सितारों को भी मात दे देती है। अब तो बॉलीवुड की फिल्में एक्शन और कई हद तक कमाई के मामले में भी हॉलीवुड को टक्कर देने लगी हैं। कई बॉलीवुड सुपरस्टार तो हॉलीवुड के नामी सितारों से इस साल कमाई के मामले में भी मीलों आगे हैं।

फोर्ब्स के अनुसार बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेता हॉलीवुड के सितारों से ज्यादा अमीर हैं। बॉलीवुड के 5 सितारों ने इस फेहरिस्त में जगह बनाई है और 3 तो चोटी के 10 में शामिल हैं।

इस फेहरिस्त में 7वें नंबर पर 'भाईजान' सलमान खान और 'पा' अमिताभ बच्चन हैं। फोर्ब्स के अनुसार इनकी इस साल की कमाई 33.5 मीलियन डॉलर यानी 213 करोड़ रुपये से ज्यादा थी। इन दोनों के ठीक पीछे 8वें नंबर पर 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार हैं जिन्होंने 32.5 मीलियन डॉलर यानी 207 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए।

'बादशाह' शाहरुख खान इस लिस्ट में काफी नीचे हैं और उनका नंबर 19वां है। उन्होंने इस साल 26 मीलियन डॉलर यानी करीब 166 करोड़ रुपये की कमाई की है। जवां दिलों की धड़कन 'बदतमीज दिल' रणबीर कपूर भी लिस्ट में हैं और 15 मीलियन डॉलर यानी 95 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ उनका नंबर 32वां है।

सलमान खान, बिग-बी और अक्षय कुमार तो हॉलीवुड के सुपरस्टार जॉनी डेप, ड्वेन जॉनसन और लियोनार्डो डिकार्पियो से भी आगे हैं। 19वें नंबर पर मौजूद शाहरुख खान भी बेन एफलेक, ह्यू जैकमैन, विल स्मिथ और ब्रैड पिट से भी आगे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस लिस्ट नें टॉप कर आयरन मैन स्टार रॉबर्ट डॉउनी जूनियर हैं और वह लगातार तीसरे साल चोटी पर बने हुए हैं। हॉलीवुड एक्टर और फिल्मकार जैकी चैन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि 'फास्ट एंड फ्यूरियस' स्टार विन डीजल तीसरे नंबर पर हैं।