यह ख़बर 19 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय डॉक्टरों पर पूरा विश्वास है : अमिताभ

खास बातें

  • मुंबई के एक अस्पताल में इलाज करा रहे अमिताभ ने कहा कि भारतीय डॉक्टर किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम हैं और उन्हें अमेरिका में ऑपरेशन कराने की जरूरत नहीं है।
नई दिल्ली:

मुंबई के सेवेन हिल अस्पताल में इलाज करा रहे महानायक अमिताभ बच्चन का मानना है कि भारतीय डॉक्टर किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम हैं और उन्हें अमेरिका में ऑपरेशन कराने की कोई जरूरत नहीं है।

हाल ही में पेट का ऑपरेशन कराने वाले अमिताभ बच्चन ने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, ‘‘मुझे अमेरिका में ऑपरेशन कराने के लिए कई सुझाव आ रहे हैं। नहीं। भारतीय चिकित्सा जगत किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है।’’ बिग बी ने लिखा, ‘‘विश्व के अन्य देशों की तुलना में भारतीय डॉक्टर कम प्रतिभावान नहीं हैं। हां यह बात सही है कि कुछ ऐसे विभाग हैं, जहां पश्चिम देशों को महारत हासिल है। लेकिन मैंने भारतीय डॉक्टरों और हमारे देश के चिकित्सा जगत पर विश्वास करने का फैसला किया है...मैं अपने फैसले से खुश हूं।’’

गौरतलब है कि 1982 में ‘कुली’ फिल्म की शूटिंग करने के दौरान मारधाड़ के एक दृश्य में अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे, जिसका इलाज कराने के लिए उन्हें अमेरिका जाना पड़ा था। इस बीच अमिताभ बच्चन के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआओं का सिलसिला जारी है, जिसमें आम आदमी से लेकर फिल्मी सितारे भी शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अमित अंकल आप जल्द स्वस्थ हों, यही कामना है। मैं दुआ करता हूं कि मेरा शुभकामना संदेश आपके दर्द को खत्म कर देगा। वहां बेहद अच्छे डॉक्टर हैं, जो आपका इलाज कर रहे हैं। हमारी तरफ से आपको ढेर सारा प्यार।’’ चारों तरफ से मिल रही दुआओं से अभिभूत अमिताभ ने कहा, ‘‘कुछ रिपोर्ट ऐसी हैं कि मेरी चिंताजनक स्थिति में सुधार हुआ है। आपकी प्रार्थनाएं काम कर रही हैं। आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।’’