Forbes List: कमाई के मामले में दीपिका पादुकोण से पीछे हैं रणबीर, रणवीर और प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्‍ट में दीपिका पादुकोण अपने एक्‍स बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर और इन दिनों अपने कथित बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह से ऊपर हैं. साथ ही इस लिस्‍ट में 'मस्‍तानी' ने 'काशीबाई' को एक बार फिर शिकस्‍त दी है.

Forbes List: कमाई के मामले में दीपिका पादुकोण से पीछे हैं रणबीर, रणवीर और प्रियंका चोपड़ा

खास बातें

  • 243 करोड़ की कमाई के साथ शाहरुख खान हैं सबसे ऊपर
  • दीपिका पादुकोण की साल 2017 की कमाई है लगभग 70 करोड़
  • लिस्‍ट में प्रियंका, रणवीर, रणबीर और अमिताभ हैं दीपिका से पीछे
नई दिल्‍ली:

हाल ही में दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एक्‍टर्स की लिस्‍ट के बाद अब फोर्ब्‍स ने बॉलीवुड के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एक्‍टर्स की लिस्‍ट जारी की है. फोर्ब्‍स द्वारा दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले कलाकारों की टॉप 10 लिस्‍ट में शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार का नाम शामिल था, लेकिन इस लिस्‍ट में एक भी एक्‍ट्रेस अपनी जगह नहीं बना पायी थी. लेकिन फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई इस नई सूची में बॉलीवुड से हॉलीवुड तक छायी हुई दोनों एक्‍ट्रेस यानी दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा भी इस लिस्‍ट में शामिल हैं. इस लिस्‍ट में दीपिका पादुकोण अपने एक्‍स बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर और इन दिनों अपने कथित बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह से ऊपर हैं. साथ ही इस लिस्‍ट में 'मस्‍तानी' ने 'काशीबाई' को एक बार फिर शिकस्‍त दी है.

यह भी पढ़ें: '‘शुभ मंगल सावधान’ पर आयुष्मान खुराना बोले, ऐसी कोई फिल्म नहीं करूंगा जिससे मेरे परिवार को दिक्कत हो

बॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले इन टॉप 10 सितारों में बॉलीवुड के 'बादशाह' यानी शाहरुख खान सबसे ज्‍यादा 'रईस' साबित हुए हैं. जिनकी कमाई लगभग 243 करोड़ आंकी गई है. शाहरुख, सलमान और अक्षय कुमार को फोर्ब्‍स की दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाई वाले 10 सितारों की लिस्‍ट में क्रमश: 8वां, 9वां और 10वां स्‍थान मिला था.

यह भी पढ़ें: गणेश चतुर्थी: बॉलीवुड सितारों ने कुछ यूं किया गणपति बप्‍पा का स्‍वागत

शाहरुख, सलमान (लगभग 236 करोड़)  और अक्षय कुमार (लगभग 224 करोड़) के बाद चौथे नंबर पर लगभग 80 करोड़ की कमाई के साथ इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट यानी आमिर खान शामिल हुए हैं. आमिर के बाद 5वें स्‍थान पर इस साल की शुरुआत में फिल्‍म 'काबिल' में नजर आ चुके ऋतिक रोशन का नाम आया है, जिनकी कमाई 73.6 करोड़ आंकी गई है.

 
forbes list

शाहरुख, सलमान और अक्षय के बाद आमिर खान ने इस लिस्‍ट में जगह बनाई है.

इस लिस्‍ट में नंबर 6 पर दीपिका पादुकोण का नाम आया है. साल की शुरुआत में अपनी पहली हॉलीवुड फिल्‍म 'ट्रिपल एक्‍स' में नजर आ चुकीं दीपिका फिल्‍मों के अलावा कई विज्ञापनों का भी हिस्‍सा हैं. पिछले साल दीपिका की कमाई 11 मिलियन डॉलर (लगभग 70 करोड़ रुपये) रही. अपनी इस जबरदस्‍त कमाई के बाद दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली एक्‍ट्रेस बन गई हैं. दीपिका इस लिस्‍ट में रणवीर सिंह और रणबीर कपूर दोनों से आगे हैं. दीपिका, ने प्रियंका चोपड़ा को भी इस लिस्‍ट में पछाड़ दिया है.
 
forbes list

इस साल दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा दोनों की पहली हॉलीवुड फिल्‍में रिलीज हुईं.

दीपिका के बाद उनके कथ‍ित बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा दोनों 64 करोड़ की कमाई के साथ 7वें स्‍थान पर हैं. जबकि इन दिनों 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 9 को होस्‍ट करते नजर आ रहे आमिताभ बच्‍चन 9वें स्थान पर और 10वें स्थान पर 'जग्‍गा जासूस' यानी रणबीर कपूर रहे हैं.

VIDEO: NDTVYouth For Change : कंगना रनोट ने कहा, मुझे अपने पिता के घर में घुटन होती थी



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com