क्‍या आप जानते हैं अक्षय कुमार की पॉकेट मनी कितनी है महीने भर की?

क्‍या आप जानते हैं अक्षय कुमार की पॉकेट मनी कितनी है महीने भर की?

बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार की फाइल फोटो

मुंबई:

अक्षय कुमार एक सुपरस्टार हैं। करोड़ों रुपये कमाते हैं मगर उनका ख़र्च जानकर आप चौंक जाएंगे और ये कहेंगे कि इतने बड़े सुपरस्टार का ख़र्च इतना कम है?

अक्षय कुमार पॉकेट मनी के रूप में महीने में केवल 3 हज़ार रुपये ख़र्च करते हैं। इतना ही नहीं, अक्षय ये बता भी नहीं पाते कि 3 हज़ार रुपये ख़र्च कर पाते हैं या नहीं या अगर ख़र्च करते हैं तो किस चीज़ पर।

दरअसल आम तौर पर स्टार्स की ज़िन्दगी ग्लैमर से भरी होती है। लेट नाईट पार्टी, शराब, बड़े बड़े होटलों में लंच या डिनर, शौपिंग वगैरह वगैरह मगर अक्षय इन सब चकाचौंध से दूर रहते हैं। न पार्टी में जाते हैं और ना ही देर रात तक जागते हैं। शाम के 6 से 7 बजे तक रात का खाना खा लेते हैं और जल्दी सो जाते हैं।

अक्षय खुद भी कहते हैं, '3000 भी कहां और कैसे ख़र्च होते हैं मैं बता नहीं सकता। मैं अपने पैसों को सही जगह ख़र्च करता हूं। मेरा निजी ख़र्च नहीं है क्योंकि मैं पार्टी वगैरह नहीं करता। शराब सिगरेट नहीं पीता। शूटिंग के दौरान खाना पीना शूटिंग पर मिल जाता है या घर का खाना खाता हूं। कपड़े भी ज़्यादातर शूटिंग के ही पहनता हूं। ऐसे में पॉकेट ख़र्च क्या होगा।'

वाकई अक्षय अपनी मेहनत की कमाई को सही जगह ख़र्च करते हैं। पिछले दिनों महाराष्ट्र के किसानों के लिए 90 लाख रुपये दिए। करीब 3 दिन पहले दिल्ली में भी अक्षय ने किसानों के लिए पैसे इकट्ठे किये।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे हर इंसान या हर सितारे की अपनी अपनी ज़िन्दगी है और अपना अपना जीने का तरीक़ा है, मगर अक्षय कुमार की इन अदाओं ने और इन कामों ने दर्शकों और उनके फैन्स के दिलों में उनके लिए इज़्ज़त और बढ़ाई है।