'ओम शांति ओम' से 'ट्रिपल एक्स' तक दीपिका पादुकोण के शानदार 9 साल, देखें तस्वीरें

'ओम शांति ओम' से 'ट्रिपल एक्स' तक दीपिका पादुकोण के शानदार 9 साल, देखें तस्वीरें

दीपिका पादुकोण की फिल्मों से ली गई तस्वीरें

नई दिल्ली:

आज से 9 साल पहले फिल्म 'ओम शांति ओम' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपना परचम लहराया है. मॉडलिंग के सफर में सफलता प्राप्त करने के बाद दीपिका ने म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया के एल्बम 'आप का सुरूर' से अभिनय से शुरू किया.
 


बता दें, 2007 में उन्होंने शाहरुख खान के साथ काम करते हुए फराह खान की 'ओम शांति ओम' से सफलतापूर्वक बॉलीवुड में कदम रखा. यह फिल्म दो जन्मों की कहानी पर आधारित थी. फिल्म में पहले जन्म में उनकी भूमिका 1970 के दशक की एक सुपरस्टार शांति प्रिया की रही और दूसरे जन्म में सैंडी की- जो ठीक शांति प्रिया की तरह दिखती है. इस फिल्म में दर्शकों ने उनके अभिनय को काफी पसंद किया.
 

'ओम शांति ओम' के लिए दीपिका को फिल्मफेयर पुरस्कार (सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री) हासिल हुआ. इसके साथ ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पहला फिल्मफेयर नामांकन भी प्राप्त हुआ. उसके बाद दीपिका ने 'लव आज कल' (2009), 'कॉकटेल' (2012), 'ये जवानी है दीवानी' (2013), 'चेन्नई एक्सप्रेस' (2013), 'गोलियों की रासलीला-रामलीला' (2013), 'हैप्पी न्यू ईयर' 2014, 'पिकू' (2015) और  'बाजीराव मस्तानी' (2015) जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना ली.
 

गौरतलब है कि दीपिका ने फिल्म 'XXX: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज' से हॉलीवुड में कदम रखा है. इस फिल्म में दीपिका हॉलीवुड स्टार विन डीजल के साथ नजर आएंगी. साथ ही इस फिल्म में टोनी जा, डॉनी येन, नीना डोबरेव और रोरी मैककैन भी हैं. यह फिल्म अगले साल जनवरी में रिलीज होगी. उनकी अगली फिल्म संजय लीला भंसाली की 'पद्मावती' है, जिसकी शूटिंग की तैयारी में व्यस्त हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com