अब साक्षी तंवर ने की आमिर खान की तारीफ, कहा- 'उनमें बच्चों जैसा उत्साह है'

अब साक्षी तंवर ने की आमिर खान की तारीफ, कहा- 'उनमें बच्चों जैसा उत्साह है'

फिल्म 'दंगल' के दृश्य में आमिर खान के साथ साक्षी तंवर

नई दिल्ली:

अभिनेत्री साक्षी तंवर का कहना है कि मशहूर अभिनेता आमिर खान में बच्चों जैसा उत्साह है और वह जो भी करते हैं, पूरे जुनून के साथ करते हैं. वह आगामी फिल्म 'दंगल' में आमिर के साथ नजर आएंगी. साक्षी ने बताया, 'आमिर खान जो भी करते हैं, उस दौरान उनमें बच्चों जैसा उत्साह होता है. पटकथा पढ़ने के दौरान व वर्कशाप यहां तक कि शूटिंग के पहले भी वह हर काम में शामिल होते हैं. वह बच्चों की तरह हर बात पूछते हैं व जानने की कोशिश करते हैं.'

अभिनेत्री ने बताया कि जहां ज्यादातर कलाकार भावनाओं को समझकर सही प्रदर्शन करने के लिए संवाद या दृश्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, वहीं आमिर दृश्य के हर पहलू को समझने की कोशिश करते हैं. साक्षी का मानना है कि इस जुनून की वजह से ही आज आमिर इस मुकाम पर हैं. साक्षी ने बताया कि आमिर के साथ काम करने को लेकर उन्हें कोई घबराहट नहीं महसूस हुई. 'दंगल' में अभिनेत्री महावीर फोगाट की पत्नी दया कौर का किरदार निभा रही हैं. आमिर महावीर फोगाट के किरदार में हैं.

हाल ही में आमिर ने भी साक्षी की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि 'साक्षी जी कमाल का काम करती हैं. वह ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करती हैं.' दरअसल इस फिल्म के लिए साक्षी की सिफारिश आमिर की मां ने की थी. आमिर इसका खुलासा करते हुए कहा था, 'ये आइडिया मुझे मेरी अम्मी के वजह से आया, क्योंकि अम्मी टीवी सीरियल देखती हैं और साक्षी की बड़ी फैन हैं.'  

बता दें, राजस्थान के अलवर में जन्मीं और पली-बढ़ीं साक्षी ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक किया है. बालाजी टेलीफिल्म्स के लोकप्रिय टीवी धारावाहिक 'कहानी घर-घर की' में पार्वती के किरदार ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया. अभिनेत्री ने बताया कि 20 साल पहले जब वह मुंबई आई थीं तो उनके पिता भी उनके साथ आए थे और उन्होंने उनके (साक्षी) के रहने आदि का इंतजाम किया. वह खुद को खुशनसीब मानती हैं कि उनके माता-पिता ने उन्हें इतना सहयोग दिया है.

यह फिल्म पहलवान महावीर फोगट पर आधारित है, और फिल्म में आमिर ने महावीर का किरदार निभाया है. महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन हैं. गीता कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक भी जीत चुकी हैं. फिल्म को लेकर आमिर पिछले दो सालों से महावीर फोगट के परिवार से जुड़े हुए हैं. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है.
(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com