25th एनिवर्सरी - जब गौरी ने कर लिया शाहरुख खान से ब्रेकअप...दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी

25th एनिवर्सरी - जब गौरी ने कर लिया शाहरुख खान से ब्रेकअप...दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को 25 साल पूरे हुए.

खास बातें

  • साल 1991 में शाहरुख खान और गौरी ने की थी शादी.
  • शाहरुख को 18 की उम्र में पहली नज़र में ही हो गया था गौरी से प्यार.
  • दोनों के आर्यन, सुहाना और अबराम नाम के तीन बच्चे हैं.
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान को शादी के बंधन में बंधे 25 साल पूरे हो गए हैं. फिल्मी दुनिया के सबसे सफल सितारों में से एक शाहरुख खान की प्रेमकहानी भी कम फिल्मी नहीं है. पहले प्यार फिर शादी और 25 साल का साथ, बॉलीवुड में जहां कुछ महीनों में ही रिश्ते टूट जाते हैं वहां शाहरुख और गौरी की जोड़ी एक मिसाल है.

दिल्ली में पले बढ़े शाहरुख ने गौरी को 1984 में एक पार्टी में पहली बार देखा था तब वह महज़ 18 साल के थे. गौरी को देखते ही शाहरुख को उनसे प्यार हो गया था. उस वक्त गौरी केवल 14 साल की थीं. शुरू में अपने शर्मीले स्वभाव के कारण शाहरुख कुछ कह नहीं सके, लेकिन वह हर उस पार्टी में जाते जहां गौरी के आने की उम्मीद होती. कुछ समय बाद शाहरुख ने हिम्मत जुटाकर गौरी का फोन नंबर लिया और फिर दोनों की बातचीत शुरू हो गई. करण जौहर के टॉकशो में शाहरुख ने बताया था कि शुरुआत में गौरी को इंप्रेस करने के लिए वह, 'गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा...' यह गाना भी गाते थे.
 

 

@iamsrk may have ideas but I decide what's the best#live beautiful @ddecordiaries

A photo posted by Gauri Khan (@gaurikhan) on


जब गौरी ने कर लिया था ब्रेकअप
शाहरुख खान शुरुआत में गौरी को लेकर बहुत अधिक पोज़ेसिव थे. उन्हें उनका दूसरों से बात करना, बाल खुले रखना पसंद नहीं था. वह छोटी-छोटी बात में गौरी से लड़ने लगते थे. लेकिन गौरी इस बात से बेहद परेशान हो चुकी थीं. रिश्ता खत्म करने के लिए उन्होंने शाहरुख से बात करनी बंद कर दी और उन्हें दिल्ली में छोड़ अपने दोस्तों के साथ वह मुंबई चली गईं. जब शाहरुख को यह पता चला तो वह भी मुंबई पहुंचे और अपने दोस्तों के साथ गौरी की तलाश शुरू की. अंतत:  वह उन्हें मुंबई के अक्सा बीच पर मिलीं जहां एक दूसरे को देखते ही दोनों रोने लगे और तभी शादी करने का फैसला कर लिया.
 
 

Shah Rukh joins Gauri Khan at the Zoo - a pop up nightclub at the St. Regis, styled by Gauri Khan

A photo posted by Gauri Khan (@gaurikhan) on


मुश्किल से तैयार हुए गौरी के माता-पिता
गौरी और शाहरुख अलग-अलग धर्म के हैं. दोनों के पता था कि गौरी के माता-पिता उनकी शादी के लिए तैयार नहीं होंगे इसलिए करीब पांच साल तक दोनों ने अपने रिश्ते को लोगों से छिपा कर रखा. जब गौरी के परिजनों को इस रिश्ते का पता चला तो वे बेहद नाराज़ हुए. पहले तो धर्म आड़े आया, उसके बाद उन्हें लगता था कि शाहरुख सैटल्ड नहीं हैं और एक ऐसी जगह पर काम करते हैं जहां कब क्या हो जाए इसका कोई भरोसा नहीं होता. इसके अलावा उनका कहना था कि अपनी जिंदगी का इतना बड़ा फैसला करने के लिए गौरी मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं. लेकिन दोनों डटे रहे और अंतत: उन्हें शादी के लिए तैयार कर ही लिया.
 
 

a clear and effective picture....fine arts collectively. @iamsrk

A photo posted by Gauri Khan (@gaurikhan) on


शादी के 25 साल
शाहरुख और गौरी खान की शादी को अब 25 साल हो चुके हैं. दोनों के आर्यन, सुहाना और अबराम नाम के तीन बच्चे हैं. अबराम का जन्म मई 2013 में सरोगेसी के जरिए हुआ था. गौरी के साथ अपने रिश्ते के बारे में शाहरुख कहते हैं कि एक दोनों बिलकुल अलग हैं. वहीं गौरी ने कई बार यह बात स्वीकार की है कि शाहरुख पहले और इकलौते लड़के हैं जिनसे उन्होंने प्यार किया है. इन 25 सालों में जिंदगी के हर उतार-चढ़ाव में दोनों साथ खड़े नज़र आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com