शैलजा को मारने के बाद निखिल ने अपनी पत्नी से कही थी ये बात, फिर किया किसी लड़की को फोन, 10 बड़ी बातें

उसने पुलिसवालों से बातचीत में स्पेशल-26 का जिक्र किया और अनुपम खेर के एक्टिंग की तारीफ की.

शैलजा को मारने के बाद निखिल ने अपनी पत्नी से कही थी ये बात, फिर किया किसी लड़की को फोन, 10 बड़ी बातें

चार दिन की पुलिस रिमांड पर निखिल हांडा

नई दिल्ली: मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या के आरोपी निखिल हांडा को सोमवार को अदालत में पेश किया गया है. कोर्ट ने पुलिस को 4 दिन की रिमांड दी है. इस पूरे हत्याकांड के परतें जिस तरह से खुल रही हैं उससे चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं. ऐसा लगता है कि निखिल ने सेना में ली गई ट्रेनिंग का पूरा इस्तेमाल किया है उसे जब अदालत में पेश किया गया तो उसके चेहरे पर किसी तरह का तनाव नहीं था और वह सामान्य दिख रहा था. उसने पुलिसवालों से बातचीत में स्पेशल-26 का जिक्र किया और अनुपम खेर के एक्टिंग की तारीफ की.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. सूत्रों के मुताबिक शनिवार दोपहर उसने पूरी योजना के तहत शैलजा की हत्या की. उसके बाद उसने वारदात वाली जगह पर अपनी कार से एक-दो चक्कर लगाए. 

  2. जब उसने देखा कि मौका-ए-वारदात पर एक पीसीआर वैन पहुंच गई है तब वो दूर से ही अपनी कार से भाग गया. उसके बाद वो बेस अस्पताल में अपनी पत्नी और बच्चे से मिला. 

  3. उसने पत्नी को बताया कि कार के नीचे कुत्ता आ गया था जिससे कार में खून लग गया है. उसके बाद उसने दिल्ली के पटेल नगर इलाके में एक लड़की को फ़ोन कर बताया कि उसने शैलजा की हत्या कर दी है.

  4. इस घटना के बाद वह अपने घर साकेत गया वहां उसने कपड़े बदले. फिर उसने अपनी कार साफ करवाई और वकील से मिलकर इस हत्याकांड के कानूनी पहलुओं पर चर्चा की. 

  5. उसके बाद वो अपने वो अपने छोटे भाई के साथ अक्षरधाम मंदिर तक गया. छोटे भाई से उसने 20 हज़ार रुपये लिए और उसे हत्या के बारे में बताया. 

  6. फ़िर छोटे भाई को वहीं उतार दिया और वो मेरठ की तरफ चल दिया. गाज़ियाबाद के आगे टोल पर उसने एक दो बार यूटर्न लिए जिससे पुलिस को चकमा दिया जा सके. लेकिन वो सारी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गयीं 

  7. सूत्रों के मुताबिक उसके बाद मेजर निखिल सीधा मेरठ कैंट इलाके ही गया क्योंकि वो मेरठ में 3 साल तक तैनात रहा है. 

  8. वो अफसर मेस में जाकर रुक गया उसे लगा कि ये जगह उसके लिए सुरक्षित है क्योंकि पुलिस यहां नहीं घुस सकती लेकिन बीच-बीच में वो अपना मोबाइल ऑन कर इंटरनेट कॉल करता रहा. जिससे उसकी सही लोकेशन पुलिस को मिलती रही. 

  9. मेजर हांडा को लगा कि अगर उसे मिलिट्री पुलिस पकड़ती है तो शायद वो कुछ समय के लिए सिविल पुलिस की कड़ी कार्रवाई से बच जाए.

  10. ऐसा लगता है कि पुलिस ने अफसर मेस के पास हांडा की होंडा सिटी कार को देख लिया था. पुलिस सिविल यूनिफ़ॉर्म में कार के पास रही और जैसे ही हांडा मेरठ के कार मार्किट में अपनी कार को बेचने के लिए बाहर निकला उसे पकड़ लिया गया.