Tulsi Leaves Benefits: बहुत चमत्कारी है तुलसी, 11 पत्तों के इस उपाय से पूरी हो सकती है आपकी हर मनोकामना!

Tulsi Mata : विधि विधान से तुलसी की पूजा से घर में हर तरह की सुख और समृद्धि आती है. अनेक गुणों से भरपूर तुलसी के पत्ते इतने चमत्कारिक हैं कि इनमें हर मनोकामना पूर्ण करने की क्षमता है. आइए जानते हैं तुलसी के पत्तों से कैसे मनोकामनाएं हो सकती हैं पूरी.

Tulsi Leaves Benefits: बहुत चमत्कारी है तुलसी, 11 पत्तों के इस उपाय से पूरी हो सकती है आपकी हर मनोकामना!

Tulsi leaves benefits upay for faith : आइए जानते हैं तुलसी के पत्तों से कैसे मनोकामनाएं हो सकती हैं पूरी.

Basil Leaves Help You To Fulfill Your Wish: तुलसी का पौधा भारतीय घरों का अभिन्न अंग है. पहले हर घर के आंगन में पाया जाने वाला तुलसी (Tulsi) का चौरा समय के साथ भले ही बालकनी (Balcony) में शिफ्ट हो गया है पर उसके प्रति श्रद्धा में वृद्धि ही हुई है. भारतीय परंपरा (Indian Tradition) में यह एक आम पौधा नहीं बल्कि पूजनीय है. इसमें कई औषधीय गुण भी हैं. इसे धन की देवी लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त है. विधि विधान से तुलसी की पूजा से घर में हर तरह की सुख और समृद्धि (Happinees) आती है. अनेक गुणों से भरपूर तुलसी के पत्ते इतने चमत्कारिक हैं कि इनमें हर मनोकामना पूर्ण करने की क्षमता होती है. आइए जानते हैं तुलसी के पत्तों से कैसे मनोकामनाएं हो सकती हैं पूरी.

11 पत्तों से मनोकामना होगी पूरी
तुलसी के पत्तों में चमत्कारिक गुण होते हैं. इनमें मनोकामना पूरी करने की क्षमता होती है. ज्योतिषों के अनुसार मनोकामना पूरी करने के लिए तुलसी के 11 पत्तों की जरूरत होती है. 11 पत्तों को तोड़कर अच्छी तरह से धोकर धूप में सुखा लेना चाहिए. इसके बाद भकरा सिंदूर( नारंगी रंग का सिंदूर जो हनुमान जी को लगाया जाता )में तेल मिलाकर उससे तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखना चाहिए. इन पत्तों को माला में गूंथ लेना चाहिए. इस माला को हनुमान जी को अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना का उच्चारण करने से मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

मनोकामना पूर्ण करने के अन्य उपाय
मनोकामना पूर्ण करने के तुलसी के पत्तों से और भी उपाय किए जा सकते हैं. तुलसी के चार या पांच पत्ते को तोड़कर साफ कर लें और उन्हें पीतल के लोटे में जल में डाल कर रखें. प्रति दिन स्नान और पूजा पाठ के बाद इस जल को अपने घर के दरवाजे पर छिड़के, इससे नकारात्मकता दूर होगी और आपकी हर इच्छा पूर्ण होगी. तुलसी के पत्तों को लाल रंग के कीड़े में बांध कर तिजोरी या पर्स में रखने से धन की कमी दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com