Lucky Zodiac 2023: नए साल 2023 में इन राशियों पर बृहस्पति देव रहेंगे मेहरबान, चमकेगी किस्मत और होगा धन लाभ!

Lucky Zodiac 2023: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक साल 2023 की शुरुआत में बृहस्पति देव का महत्वपूर्ण राशि परिवर्तन होने जा रहा है. ऐसे में बृहस्पति का यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है.

Lucky Zodiac 2023: नए साल 2023 में इन राशियों पर बृहस्पति देव रहेंगे मेहरबान, चमकेगी किस्मत और होगा धन लाभ!

Lucky Zodiac 2023: इन लोगों के लिए खास है नया साल 2023.

Lucky Zodiac 2023: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को सभी देवी- देवताओं का गुरु कहा गया है. देवगुरु बृहस्पति को बुद्धि और शिक्षा का कारक माना जाता है. गुरुवार को बृहस्पति देव की पूजा करने से धन, विद्या, मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और कई अन्य मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक साल 2023 में कुछ राशियों पर बृहस्पति देव की विशेष कृपा रहने वाली है. नए साल इन राशियों के लिए किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि साल 2023 इन राशियों के लिए एक प्रकार से वरदान के समान साबित होगा. नए साल 2023 में आर्थिक स्थिति में जबरदस्त इजाफा देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही नौकरी-व्यापार में उन्नति देखने को मिलेगी. आइए जानते हैं कि साल 2023 किन राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होने वाला है. 

मेष 

नए साल में इस राशि पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहने वाली है. गुरु का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के शुभ रहेगा. पिछले कुछ समय से चल रही समस्या से राहत मिल सकती है. सफलता के नए आयाम बनेंगे. कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी मिल सकती है. विद्यार्थियों को मनोनुकूल रिजल्ट हासिल होंगे. रुके हुए काम पूरे होंगे. युवा वर्ग के लिए विदेश जाने के योग बनेंगे. घर में वातावरण सुख-शांति और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा.

कर्क 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसा, साल 2023 में गुरु का गोचर कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा. नए साल 2023 में कुछ महत्वपूर्ण लाभदायक यात्राएं होंगी. भाग्य और उन्नति के रास्ते प्रबल होंगे. धन आगमन के नए स्त्रोत सामने आएंगे. किसी मुश्किल कार्य में मित्रों और परिजनों का सहयोग मिलेगा. प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी काम पूरे होंगे. पति-पत्नी के बीच खुशनुमा संबंध बने रहेंगे.

Tulsi Direction: वास्तु के अनुसार घर की इस दिशा में लगाएं तुलसी का पौधा, हमेशा मिलेगी खुशहाली और तरक्की

कन्या 

नए साल 2023 में कन्या राशि के जातकों के सामने कुछ चुनौतियां आएंगी, लेकिन बड़ी सरलता से परेशानियों का हल निकाल लेंगे. छात्रों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. किसी के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे. वह रिश्तों में मधुरता आएगी. आपके संपर्कों का दायदा बढ़ेगा. परिवार के साथ छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. साल 2023 में बृहस्पति देव की कृपा मिलेगी और भाग्य का साथ मिलेगा.

मकर 

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, साल 2023 मकर राशि वालों के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होंगे. नए साल 2023 में गुरु का राशि परिवर्तन मकर वालों के लिए शानदार उपलब्धियां लेकर आ रहा है. आप अपने कौशल और क्षमताओं का इस्तेमाल करेंगे. पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. युवाओं को थोड़ी मेहनत करने से सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन में खुशहाली मिलेगी. इसके साथ ही परिवार में माता-पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. 

Mokshada Ekadashi 2022: मोक्षदा एकादशी व्रत में इन नियमों का पालन करना होता है जरूरी, फिर मिलेगा मोक्ष प्राप्ति का आशीर्वाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day

आगरा में जी-20 की बैठक को लेकर तैयारी, मेहमान करेंगे ताजमहल का दीदार