विज्ञापन
This Article is From Sep 06, 2020

6 महीने बाद आम जनता के लिए खुली दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह

मार्च में तबलीगी जमात मुख्यालय में कोरोनावायरस के कई सारे मामले सामने आए थे, जिस वजह से ये कोविड-19 हॉटस्पॉट बन गया था. इस वजह से दरगाह के आसपास का क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में आ गया था और इसे बंद कर दिया गया था.

6 महीने बाद आम जनता के लिए खुली दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह
आज से लोगों के लिए खुली हजरत निजामुद्दीन दरगाह.
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण बंद की गई दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह (Hazrat Nizamuddin Dargah) रविवार को एक बार फिर आम जनता के लिए खुल गई है. दरगाह में आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का लोग पालन कर सकें, इसके लिए जगह-जगह निशान भी बनाए गए हैं. लोगों के लिए सैनेटाइजर्स भी रखे गए हैं. 

बता दें कि मार्च में तबलीगी जमात मुख्यालय में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कई सारे मामले सामने आए थे, जिस वजह से ये कोविड-19 हॉटस्पॉट बन गया था. इस वजह से दरगाह के आसपास का क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में आ गया था और इसे बंद कर दिया गया था. अब लगभग 6 महीने बाद दरगाह एक बार फिर से आम जानता के लिए खोल दी गई है. यहां आने वाले लोगों को कम से कम 6 फीट की दूरी बनाए रखनी होगे और उन्हें 15 मिनट के अधिक समय तक रुकने की अनुमति नहीं होगी. 

दरगाह में आने वाले लोगों के हाथ सैनिटाइज करने के लिए कई सारी जगह बनाई गई हैं. साथ ही दरगाह के अंदर लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा. दरगाह में लोगों को बैग या सामान ले जाने की भी अनुमति नहीं होगी. साथ ही यहां किसी को प्रतीक्षा करने या बैठने की भी अनुमति नहीं होगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आज है नवरात्रि का चौथा दिन, यहां जानें मां कूष्मांडा की पूजा विधि, मंत्र, आरती और भोग
6 महीने बाद आम जनता के लिए खुली दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह
कब है जन्माष्टमी, जानिए  किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Next Article
कब है जन्माष्टमी, जानिए किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com