Shani Vakri 2022: ज्योतिष के मुताबिक अगले 2 साल तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि देव, होगी तरक्की

Shani Vakri 2022: ज्योतिष के मुताबिक शनि देव इस साल कई बार राशि परिवर्तन करेंगे. जो कि 3 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है.

Shani Vakri 2022: ज्योतिष के मुताबिक अगले 2 साल तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि देव, होगी तरक्की

Shani Vakri 2022: 5 जून को शनि देव वक्री हुए हैं.

खास बातें

  • 2024 तक शनि देव रहेंगे कुंभ राशि में.
  • इस साल कई बार होगा शनि का परिवर्तन.
  • इन 3 राशियों पर रहेगी शनि देव की कृपा.

Shani Vakri 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक शनि देव 5 जून को वक्री हुए हैं. ज्योतिष में वक्री का मतलब उल्टी चाल से बताया गया है. इसके पहले 29 अप्रैल को शनि का राशि परिवर्तन हुआ था. उस दिन शनि का 30 साल बाद कुंभ राशि (Kumbh Rashi) में प्रवेश हुआ था. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक शनि देव 2024 तक कुंभ राशि में मौजूद रहने वाले हैं. हालांकि इस बीच शनि देव वक्री (Shani Vakri) अवस्था में मकर राशि में आएंगे. शनि के कुंभ राशि में प्रवेश 3 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. कहा जा रहा है कि इन राशियों पर 2024 तक शनि देव की विशेष कृपा दृष्टि रहेगी. इस दौरान उन्हें करियर और आर्थिक मोर्चे पर तरक्की मिल सकती है. आइए जानते हैं कि किन 3 राशियों पर शनि देव मेहरबान रहने वाले हैं.


इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि देव | Shani Dev will be kind to these 3 zodiac signs

मेष (Aries)- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष लग्न और इस राशि से संबंधित जातकों के लिए शनि का गोचर लाभदायक साबित हो सकता है. इस दौरान आमदनी बढ़ सकती है. जॉब करने वाले लोगों की सैलरी में वृद्धि हो सकती है. साथ ही जो लोग व्यापार में हैं, उन्हें भी लाभ मिल सकता है. इससे अलावा जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं, उनके लिए भी लाभकारी हो सकता है. 

वृषभ (Taurus)- इस लग्न और राशि के जातकों के लिए 2024 तक की अवधि में शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है. ज्योतिष के मुताबिक कर्म भाव में शनि के गोचर से करियर में आशातीत सफलता मिलने के आसार हैं. नौकरी-व्यापार में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं. परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. साथ ही नौकरी करने वालों को पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा कारोबारियों को भी आर्थिक लाभ मिल सकता है. 

धनु (Sagittarius)- धनु लग्न के जातकों के लिए वरदान के समान माना जा रहा है. इस राशि के जातक 2024 तक अमूमन हर काम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ ही पराक्रम, आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर मान-सम्मान प्राप्त होगा. बिजनेस करने वालों की आय में वृद्धि संभव है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com