विज्ञापन
This Article is From May 24, 2014

बीजेपी को वोट न देने पर दलित को गोली मारी

बांदा:

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंडा थाना के डड़ियन पुरवा गांव में शनिवार की सुबह कुछ दबंगों ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार के पक्ष में मतदान न करने की रंजिश में एक दलित युवक को पहले लाठियों से पीटकर अधमरा कर दिया, फिर गोली मार दी। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है, पुलिस ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है।

बिसंडा थाना परिसर में घायल दलित युवक सुरेश उर्फ भंभू (26) ने बताया कि कुछ दलित युवकों के साथ शनिवार की सुबह वह पड़ोसी गांव गड़ाव के तालाब में मछली का शिकार करने गया हुआ था। तालाब के पास कथित उच्च वर्ग के कई लोग आ गए और यह कहकर शिकार करने से मना किया कि दलितों ने बीजेपी को वोट नहीं दिया, लिहाजा वह उनके गांव नहीं आ सकते।

उसने बताया कि इसी को लेकर मामूली विवाद हुआ और उन लोगों ने पहले लाठियों से पीटकर अधमरा कर दिया, बाद में तमंचे से उसके पैर में गोली मार दी।

घायल युवक के पिता रामप्रसाद ने बताया, 'मतदान के दूसरे दिन इस गांव के दबंगों ने भाजपा के पक्ष में मतदान न करने पर दलितों को अपने गांव आने-जाने पर पाबंदी लगा दी थी, तब के बाद से उसका बेटा पहली बार इस गांव गया और घटना हो गई।'

बिसंडा थानाध्यक्ष एसपी सिंह ने बताया कि हमलावर अर्धविक्षिप्त किस्म का है, पीड़ित दलित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घायल को सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
बीजेपी को वोट न देने पर दलित को गोली मारी
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com