विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2014

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना का ऑफर ठुकराया

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना का ऑफर ठुकराया
उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर
मुंबई:

महाराष्ट्र में बीजेपी ने शिवसेना के प्रस्ताव को नकार दिया है। शिवसेना ने बीजेपी को 126 सीटें देने की और खुद के लिए 155 सीटें रखने की पेशकश की थी।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस के बीच शनिवार देर रात बैठक हुई, लेकिन इसमें कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

बीजेपी ने शिवसेना को साफ कर दिया है कि उसे उनका प्रस्ताव मंज़ूर नहीं है। शिवसेना ने अपने प्रस्ताव में बीजेपी को 126 और खुद के लिए 155 सीटें रखी थी, लेकिन बीजेपी ने इसे मानने से साफ मना कर दिया है। बीजेपी ने अब अपना प्रस्ताव शिवसेना को दिया है।

इससे पहले, विपक्ष के नेता एकनाथ खड़से के आवास पर पार्टी की राज्य कोर समिति की बैठक के बाद राज्य बीजेपी के चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने शनिवार दोपहर संवाददाताओं से कहा, शिवसेना की तरफ से हमें कोई नया प्रस्ताव नहीं मिला है। माथुर ने कहा, हम अपने उम्मीदवारों की सूची दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पेश करेंगे।

इससे पहले हुई बातचीत में दोनों के बीच बात बनती नहीं दिखी। दोनों दल लगातार सम्मानजनक गठबंधन की बात कर रहे हैं, लेकिन सवाल यह है कि इस सम्मान के लिए सीटों से समझौता कौन करेगा...

शिवसेना ने शुक्रवार को साफ किया था कि उसे जो सही लगा, वह प्रस्ताव उसने दे दिया। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस वार्ता से खुद को दूर रखा था और इसके लिए अपने बेटे एवं युवा शिवसेना प्रमुख आदित्य ठाकरे तथा राज्य विधानसभा में शिवसेना के नेता सुभाष देसाई को लगाया, जिन्होंने बीजेपी के महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी ओम माथुर से मुलाकात की।

आदित्य ठाकरे ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, किसी भी गठजोड़ में मतभेद हो सकता है। दोनों ही कोई अहं नहीं दिखा रहे...हम गठजोड़ को आगे बढ़ाना चाहते हैं। वहीं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने बताया कि पार्टी ने शिवसेना को सीट बंटवारे पर एक प्रस्ताव दिया है और उम्मीद जताई है कि इसका सकारात्मक जवाब मिलेगा।

फड़नवीस ने कहा, कोई भी गठजोड़ नहीं तोड़ना चाहता। हमने एक प्रस्ताव दिया है और उम्मीद कर रहे हैं कि एक उपयुक्त और सकारात्मक जवाब मिले। ओम माथुर ने कहा कि गेंद अब शिवसेना के पाले में है। वे चर्चा के लिए आए...हमने उन्हें अपना प्रस्ताव दिया और अब उन्हें फैसला करना है।

(इनपुट भाषा से भी)

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना का ऑफर ठुकराया
कभी थे सरपंच, आज मोदी के मंत्री, जानिए कौन हैं शिवसेना के प्रतापराव जाधव
Next Article
कभी थे सरपंच, आज मोदी के मंत्री, जानिए कौन हैं शिवसेना के प्रतापराव जाधव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com