विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2014

हम 2014 का चुनाव क्रांति में बदलेंगे, भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ उतारेंगे उम्मीदवार : केजरीवाल

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीतियों के बारे में कहा कि हम सत्ता की राजनीति करने नहीं आए हैं, बल्कि राजनीति बदलने आए हैं। उन्होंने कहा कि जनलोकपाल को लेकर हमने अपनी लड़ाई शुरू की थी और हमने दिल्ली में सरकार भी बना ली। हमने एक महीने में बहुत सारे काम किए।

उन्होंने कहा कि संसद में भ्रष्टाचारी बैठे हैं और इस पर कुछ परिवारों का कब्जा है, इसलिए संसद की सफाई जरूरी है। केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश से भ्रष्टाचार मिटाना जरूरी है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में उनकी सरकार के एक महीने के कार्यकाल में भ्रष्टाचार कम हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने जो लोकपाल बिल पास किया है, उससे एक चूहा भी नहीं मर सकता। उन्होंने कहा कि हम 2014 का चुनाव क्रांति में बदलेंगे।

इसके बाद केजरीवाल ने कई नेताओं के नाम लिए, जिनके खिलाफ आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार खड़े करने जा रही है। केजरीवाल ने राहुल गांधी, नितिन गडकरी, सुरेश कलमाडी, वीरप्पा मोइली, सुशील शिंदे, पी चिदंबरम, अलागिरी, कनिमोई, जीके वासन, सलमान खुर्शीद, मायावती, मुलायम सिंह यादव, श्रीप्रकाश जायसवाल, जगनमोहन रेड्डी, कपिल सिब्बल, कमलनाथ, अनुराग ठाकुर, पवन बंसल, फारूक अब्दुल्ला सहित कई अन्य नेताओं का नाम लेते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में इन नेताओं को हराना जरूरी है।

देशभर से आए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा, मैंने देश के बेइमानों (राजनेताओं) की एक सूची बनाई है। अगर आपको इस सूची में कोई ईमानदार राजनेता लगे, तो कृपया मुझे बताइए। उन्होंने कहा, मैं देश की जनता से इस बात पर राय मागूंगा कि इन्हें (राजनेताओं को) हराया जाए या संसद में भेजा जाए।

केजरीवाल ने राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी को 'छवि बनाओ अभियान' पर भारी-भरकम रकम खर्च करने पर जमकर कोसा। उन्होंने कहा, उन्होंने छवि बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च किए ब्रांड मोदी और ब्रांड राहुल तैयार करने के लिए... वे 500 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। क्या यह लोग, जो ब्रांडिंग पर 500 करोड़ रुपये खर्च करते हैं, एक ईमानदार सरकार दे सकते हैं? जब वे सत्ता में आएंगे, तो हमसे यह पैसा वसूल करेंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
हम 2014 का चुनाव क्रांति में बदलेंगे, भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ उतारेंगे उम्मीदवार : केजरीवाल
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com