विज्ञापन
This Article is From May 01, 2018

गाजीपुर रेप मामला : क्राइम ब्रांच की जांच में हुए कई खुलासे...

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक 21 अप्रैल को गाजीपुर इलाके से लड़की गायब हुई, उसी दिन लड़की के घरवालों की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज हुआ.

गाजीपुर रेप मामला  : क्राइम ब्रांच की जांच में हुए कई खुलासे...
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
नई दिल्‍ली: दिल्ली के गाजीपुर इलाके की रहने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ मदरसे में हुए रेप के मामले का आरोपी जो खुद को नाबालिग बता रहा था, वो बालिग निकला. क्राइम ब्रांच की जांच में कई अहम जानकारियां सामने आयी हैं. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक 21 अप्रैल को गाजीपुर इलाके से लड़की गायब हुई, उसी दिन लड़की के घरवालों की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज हुआ. 22 अप्रैल को रात 10 बजे लड़की ग़ाज़ियाबाद के मदरसे से बरामद हुई. लड़की ने बताया कि उसके साथ उसी लड़के ने रेप किया है जो उसे ले गया था. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी लड़के ने बताया कि वो नाबालिग है. पुलिस के बयान और कोर्ट में दिए गए बयान में लड़की ने उसी लड़के पर रेप के आरोप लगाए. मौलवी का नाम नहीं लिया. मौलवी भी कहता रहा कि उसे इस घटना की जानकारी नहीं है. इसके बाद मामले को लेकर कैंडल मार्च और विरोध प्रदर्शन हुए.

23 अप्रैल को मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गयी. क्राइम ब्रांच ने मदरसे में जाकर जांच की तो रेप करने वाले आरोपी का आधार कार्ड वहां से बरामद हुआ जिसमें उसकी डेट ऑफ बर्थ 8 जनवरी 1998 मिली. क्राइम ब्रांच ने उम्र और पुख्ता करने के लिए उसका बोन टेस्ट कराया. उसमें भी उसकी उम्र 20 साल के करीब आयी.

पुलिस ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में उम्र से जुड़े दस्तावेज और बोन टेस्ट की रिपोर्ट सौंप दी है और मांग की है कि उस पर बालिग की तरह केस चले. पॉक्सो कोर्ट में पुलिस बुधवार को आरोपी की रिमांड मांगेगी. ये आरोपी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और काफी समय से मदरसे में पढ़ा रहा था. मदरसे में पढ़ने वाले कुछ बच्चों ने उसे रेप करते हुए देखा लेकिन उसने बच्चों की पिटाई कर कह दिया कि किसी को मत बताना.

क्राइम ब्रांच ने 5-6 बच्चों के बयान भी दर्ज किए हैं. जांच में ये भी पता चला कि 34 साल के मौलवी को ये पता था कि लड़की यहां लायी गयी है, लेकिन उसने पुलिस को जानकारी नहीं दी, इसलिए उसे पॉक्सो के सेक्शन 21(2) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. इसमें एक साल की सज़ा होती है. हालांकि उसने रेप नहीं किया है लेकिन जानकारी छुपाई है. पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच कराई थी जिसमें उसके साथ रेप की पुष्टि हुई है. अभी उसके डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है.

VIDEO: दिल्ली में मासूम के साथ बलात्कार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
गाजीपुर रेप मामला  : क्राइम ब्रांच की जांच में हुए कई खुलासे...
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com