प्रदर्शनकारी किसानों से आज मिलेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार को किसानों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान होने वाली बैठक में किसान संगठनों के नेता भी शामिल होंगे.

प्रदर्शनकारी किसानों से आज मिलेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार को किसानों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान होने वाली बैठक में किसान संगठनों के नेता भी शामिल होंगे. बैठक में कृषि कानून और किसानों की बाकी समस्याओं को लेकर बातचीत होगी. यह बैठक रविवार को दोपहर दिल्ली विधानसभा में होगी.


इससे पहले इसी महीने के शुरुआत में संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukta Kisan Morcha) का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली की जेलों में बंद आंदोलनकारियों की रिहाई और लापता हुए युवाओं के संबंध में सीएम अरविंद केजरीवाल से मिला था. इस बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ दिल्ली के गृह मंत्री सतेंद्र जैन, राघव चड्ढा और डॉ बलबीर सिंह भी थे. केजरीवाल ने आश्वासन दिया था कि जेल उनके शासन के अधीन है और वह जेल में बंद आंदोलनकारियों को कोई परेशानी नहीं होने देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या बढ़ाने के लिए शुक्रवार को एक बैठक हुई. बैठक में किसानों की संख्या को स्थिर रखने के लिए एक नई रणनीति बनाई गई. एक के बाद एक पंचायत करने के बाद शुक्रवार को राकेश टिकैत गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे. पहले युवा किसान नेता के जन्मदिन पर केक काटा फिर किसानों की बैठक करने चले गए. बढ़ती गर्मी को देखते हुए अब गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईओवर के नीचे मीडिया और किसान नेताओं के बैठक के लिए नया तंबू तैयार हो रहा है. बैठक में बनाई गई रणनीति के तहत सहारनपुर और मेरठ मंडल के जिलाध्यक्ष दो सौ किसानों के साथ दस-दस दिन के लिए धरने पर बैठेंगे.