विज्ञापन
This Article is From May 26, 2016

13 साल की रेप पीड़िता से एम्स में मिले सीएम केजरीवाल, उठाया पूर्ण राज्य का मुद्दा

13 साल की रेप पीड़िता से एम्स में मिले सीएम केजरीवाल, उठाया पूर्ण राज्य का मुद्दा
सीएम अरविंद केजरीवाल... (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने क्रूरतापूर्वक किए गए बलात्कार की 13 वर्षीय पीड़िता से आज एम्स में मुलाकात की तथा बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा उठाया।

पूर्ण राज्य का दर्जा ने होने के कारण हो रही है ऐसी समस्या
उन्होंने कहा, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा न होने के कारण ऐसी समस्याएं बार-बार सामने आ रही हैं। हर आपराधिक घटना याद दिलाती है कि कानून व्यवस्था लोकतांत्रिक नियंत्रण में होनी चाहिए ताकि विधि प्रवर्तन एजेंसियां और जनता साथ काम कर सकें। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात का समय मांगा है ताकि वर्तमान व्यवस्था में साथ काम करते हुए ऐसी घटनाओं को रोकने के बारे में चर्चा की जा सके।

राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा है
उन्होंने कहा, मैंने राजनाथ सिंह से मुलाकात का समय मांगा है। पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने में समय लगेगा लेकिन वर्तमान व्यवस्था में हम साथ काम कर सकते हैं ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा, अगर स्थानीय स्तर पर एजेंसियों पर व्यापक लोकतांत्रिक नियंत्रण हो और जनता को साथ लिया जाए तो इसका समाधान मिल सकता है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि दिल्ली सरकार बलात्कार पीड़ित के परिवार को हरसंभव मदद देगी।

13 साल की बच्ची से रेप
दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में 13 साल की लड़की के साथ क्रूर तरीके से बलात्कार कर उसे रेलवे ट्रैक के पास फेंक दिया गया था। पीड़िता अनाथ और मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उसे एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बतायी गई है।

17 मई से लापता थी बच्ची
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़िता पुल प्रह्लादपुर के पास एक गांव में अपनी मामी के साथ रहती है। वह 17 मई से लापता थी, उसे खोजने के तमाम प्रयास असफल रहे थे। 18 मई को तड़के स्थानीय लोगों ने बच्ची को बेहोशी की हालत में रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा और पुलिस को सूचित किया।

डॉक्टरों ने की रेप की पुष्टि
उसे एम्स ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसके साथ बलात्कार होने की पुष्टि की। पुष्टि होने के बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा पाक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। बच्ची के साथ यह क्रूरता कथित रूप से उसके पड़ोसी किशोर ने की है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को एम्स में बच्ची से भेंट की। बाद में आयोग ने पुल प्रह्लादपुर थाने को नोटिस जारी कर पूछा कि उन्हें घटना की सूचना क्यों नहीं दी गई।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
13 साल की रेप पीड़िता से एम्स में मिले सीएम केजरीवाल, उठाया पूर्ण राज्य का मुद्दा
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com