विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2021

Cryptocurrency Heist : बड़ी क्रिप्टो हैकिंग! हैकरों ने चुराई लगभग 4,468 करोड़ की क्रिप्टोकरेंसी

Cryptocurrency Hacking: क्रिप्टोकरेंसी की ट्रांसफरिंग करने वाली कंपनी Poly Network ने बताया है कि हैकरों ने उसकी सिक्योरिटी हैक करके रिकॉर्ड मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी चुराई है, जो क्रिप्टो के इतिहास का सबसे बड़ी चोरी हो सकती है.

Cryptocurrency Heist : बड़ी क्रिप्टो हैकिंग! हैकरों ने चुराई लगभग 4,468 करोड़ की क्रिप्टोकरेंसी
Cryptocyrrency के इतिहास की हो सकती है सबसे बड़ी हैकिंग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्रिप्टोकरेंसी के ट्रांसफरिंग (Cryptocurrency Transferring) के लिए जानी जाने वाली एक कंपनी Poly Network ने मंगलवार को जानकारी दी है कि कुछ हैकरों ने उसकी सिक्योरिटी में सेंध लगा ली है और रिकॉर्ड मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency Hacking) उड़ा ली है. माना जा रहा है कि इस हैकिंग में 600 मिलियन डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी चुराई गई है, जो क्रिप्टो के इतिहास का सबसे बड़ी चोरी हो सकती है. पॉली नेटवर्क ने ऐसे ट्रेडर्स को जिनके वॉलेट्स में Ethereum, BinanceChain and OxPolygon टोकन स्टोर हैं, उनसे इन कॉइन्स और टोकन को फिलहाल छोड़ने की अपील की है. नेटवर्क से यही कॉइन्स चुराए गए हैं.

कंपनी ने एक साथ कई ट्वीट करके बताया कि हैकरों ने पॉली नेटवर्क पर हमला किया था और इसके बाद बड़ी चोरी को अंजाम देते हुए हैकरों के नियंत्रण वाले अकाउंट्स में रिकॉर्ड अमाउंट में क्रिप्टोकरेंसी ट्रांसफर कर लिया. कंपनी ने हैकरों की ओर से इस्तेमाल किए गए ऑनलाइन एड्रेस भी शेयर किए और 'इस हैकिंग से प्रभावित ब्लॉकचेन और क्रिप्टो एक्सचेंज को इन एड्रेस से आ रहे टोकन्स को ब्लैकलिस्ट' करने को कहा है.

Cryptocurrency में निवेश करना चाहते हैं, तो ट्रेडिंग शुरू करने से पहले करने होंगे ये काम

पॉली नेटवर्क ने हैकरों को संबोधित करते हुए ट्वीट भी किया. कंपनी ने कहा कि 'जो अमाउंट आपने हैक किया है, वो इतिहास का सबसे बड़ा अमाउंट है. जो पैसे आपने चुराए हैं, वो क्रिप्टो कम्युनिटी के हजारों सदस्यों के हैं.' कंपनी ने हैकरों को पुलिस की धमकी दी है, लेकिन इसके साथ ही 'साथ मिलकर कोई हल निकालने' का रास्ता भी दिया है.

इस मामले पर पूछे जाने पर यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस और एफबीआई ने इसपर कोई टिप्पणी नहीं की है. AFP ने संबंध में जानकारी मांगी तो कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला, हालांकि, ट्विटर यूजरों ने आकलन लगाया है कि हैकरों ने लगभग 600 मिलियन डॉलर के बराबर की क्रिप्टोकरेंसी चुराई है.

CipherTrace के आंकड़ों की मानें तो इस साल अप्रैल के अंत तक क्रिप्टोकरेंसी चोरी और धोखाधड़ी में कुल 432 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Cryptocurrency Heist : बड़ी क्रिप्टो हैकिंग! हैकरों ने चुराई लगभग 4,468 करोड़ की क्रिप्टोकरेंसी
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com