Bitcoin, Ether में हल्का सुधार, अन्य ऑल्टकॉइन्स में मिक्स रहा प्राइस ट्रेंड

निया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर दिन के अंत तक 1.19 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

Bitcoin, Ether में हल्का सुधार, अन्य ऑल्टकॉइन्स में मिक्स रहा प्राइस ट्रेंड

इंटरनेशनल मार्केट में बिटकॉइन की कीमत में आज हल्की गिरावट

खास बातें

  • Tether, Cardano, Solana, और Avalanche की कीमत में आज बढ़त
  • Binance Coin, Ripple, Polkadot में नुकसान
  • वर्तमान में डॉजकॉइन 5.30 रुपये पर कर रहा है ट्रेड

आज बिटकॉइन ने ट्रेडिंग की शुरुआत 2 प्रतिशत की गिरावट के साथ की थी, लेकिन दिन ढलने तक यह हरे रंग में नजर आने लगा था. खबर लिखे जाने के समय तक बिटकॉइन की कीमत में 0.88% की बढ़त हो चुकी थी. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच के अनुसार 20 लाख रुपये पर ट्रेड कर रही है. इंटरनेशनल मार्केट में भी बिटकॉइन की कीमत में हल्की गिरावट दर्ज हुई है. Binance और Coinbase जैसे इंटरनेशनल एक्सचेंज्स पर बिटकॉइन का प्राइस लगभग 2 प्रतिशत से नीचे आया है और यह $23,563 (लगभग 19 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. अपने अब तक के उच्चतम स्तर से बिटकॉइन 66% नीचे ट्रेड कर रहा है. 

Ether ने भी बिटकॉइन के कदमों पर चलते हुए गिरावट के साथ दिन शुरू किया. लेकिन शाम होते होते इसकी कीमत भी हरे रंग में रंगी दिखने लगी थी. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी दिन के अंत तक 1.19 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर वर्तमान में ईथर की कीमत $1,722 (लगभग 1.35 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही है. 

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर के अनुसार, Tether, Cardano, Solana, और Avalanche की कीमत में आज बढ़त देखने को मिली है. वहीं, Binance Coin, Ripple, Polkadot में आज नुकसान हुआ है. ग्लोबल क्रिप्टोमार्केट कैपिटलाइजेशन वर्तमान में $1.15 ट्रिलियन (लगभग 89,53,100 करोड़ रुपये) पर है. पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन में 2 प्रतिशत की कमी आई है. 

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Shiba Inu और Dogecoin में आज अलग अलग ट्रेंड देखने को मिला है. डॉजकॉइन की कीमत आज फिर से नीचे आई है. वर्तमान में डॉजकॉइन 5.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 0.94% की गिरावट है. वहीं, शिबा इनु की कीमत 0.000933 रुपये पर ट्रेड कर रही है. पिछले 24 घंटों में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में न तो बढ़त हुई है और न ही इसमें कोई नुकसान हुआ है. यह अपनी पिछले दिन की कीमत पर स्थिर बना हुआ है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com