विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 12, 2022

Bitcoin, Ether, Dogecoin के साथ कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें डाउन

दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बीते 24 घंटों में तेजी से गिरी है, सोमवार से 6.75 प्रतिशत की गिरावट के साथ ग्लोबल एक्सचेंज पर 40,000 डॉलर यानी कि लगभग 30 लाख रुपये से नीचे आ गई है.

Read Time: 3 mins
Bitcoin, Ether, Dogecoin के साथ कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें डाउन
बिटकॉइन और क्रिप्टो मार्केट की कीमत में तेजी से गिरावट आई

पिछले कुछ हफ्ते Bitcon, Ether, Dogecoin, Shiba Inu, Terra आदि क्रिप्टोकरेंसी के लिए अच्छे साबित नहीं हो रहे हैं. पिछले हफ्ते मियामी में बिटकॉइन 2022 सम्मेलन हुआ, जिसके बाद अमेरिका में बढ़ती मुद्रास्फीति कंसर्न के चलते बिटकॉइन सहित क्रिप्टो मार्केट के कई अन्य पॉपुलर टोकन की कीमतों में तेजी से गिरावट आई. कीमत की बात करें तो दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बीते 24 घंटों में तेजी से गिरी है, सोमवार से 6.75 प्रतिशत की गिरावट के साथ ग्लोबल एक्सचेंज पर 40,000 डॉलर यानी कि लगभग 30 लाख रुपये से नीचे आ गई है. 
 

बिटक्वॉइन आया नीचे


खबर लिखते समय बिटकॉइन की कीमत बीते 24 घंटों में 5.84 प्रतिशत कम हुई है और भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर 41,993 डॉलर यानी कि लगभग 32 लाख रुपये पर है.  ग्लोबल एक्सचेंज पर बिटकॉइन की कीमत बीते 24 घंटों में 6.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 39,669 डॉलर यानी कि लगभग 30 लाख रुपये के करीब है. CoinGecko के डाटा के मुताबिक, BTC की कीमत में सप्ताह-दर-दिन 14.7 प्रतिशत की गिरावट आई है.


ईथर में तेज गिरावट


जैसा कि बीते कुछ सप्ताह में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर में तेज गिरावट आई है. खबर लिखते समय कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 3,154 डॉलर यानी कि लगभग 2.5 लाख रुपये है, जबकि ग्लोबल एक्सचेंज पर कीमत 2,968 डॉलर यानी कि लगभग 2.25 लाख रुपये है. इस क्वाइन में बीते 24 घंटों में 6.45 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. CoinGecko के डाटा से साफ होता है कि बीते एक सप्ताह में क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में 15.3 प्रतिशत की गिरावट आई है.
 

इन क्रिप्टो का बुरा हाल


गैजेट्स 360 के क्रिप्टोकरेंसी कीमत ट्रैकर के मुताबिक, अधिकतर क्रिप्टो के लिए बीते खराब ही रहे हैं. बीते 24 घंटों में ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में 5.42 प्रतिशत की भारी गिरावट दर्ज की गई है. Binance Coin, Avalanche, Polygon, Solana, Cardano, Polkadot और Terra को बीते 24 घंटों में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. देखा जाए तो Monero को छोड़कर कोई भी फायदे में नहीं नजर आ रहा है.

इस बीच Shiba Inu और Dogecoin भी भारी नुकसान में हैं. बीते 24 घंटों में 7.21 प्रतिशत की गिरावट के बाद Dogecoin की कीमत 0.14 डॉलर यानी कि लगभग 11 रुपये है. वहीं Shiba Inu की कीमत 0.000024 डॉलर यानी कि लगभग 0.002 है, जो बीते दिन के मुकाबले 6.67 प्रतिशत कम है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Bitcoin, Ether, Dogecoin के साथ कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें डाउन
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;