उत्तर प्रदेश : 16 साल की लड़की की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

दोनों आरोपियों का सम्बन्ध किशोरी से पहले से था, जिसके कारण उसकी शादी कर दी गई पर इन्हीं दोनों के चलते उसकी विदाई नहीं हुई थी

उत्तर प्रदेश : 16 साल की लड़की की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

भदोही:

उत्तर प्रदेश के भदोही में 16 साल की एक किशोरी की हत्या करने के मामले में पुलिस ने शनिवार शाम दो लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया की दोनों पूर्व से इससे परिचित हैं.

भदोही पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार के मुताबिक विष्णु कहार और प्रदीप स्वर्णकार के खिलाफ मृतक किशोरी के पिता श्याम किशोर पांडेय ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि 16 साल की किशोरी की शादी एक साल पहले मई में हो चुकी है पर उसकी विदाई नहीं हुई थी. गिरफ्तार विष्णु कहार पहले गोपीगंज थाना के एक गांव में किशोरी का पड़ोसी था और इस वक्त सुरयावा इलाके में रहने लगा है, जबकि प्रदीप स्वर्णकार इसी गांव का निवासी है.

गांव वालों से पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर बताया गया कि इन दोनों व्यक्तियों का सम्बन्ध किशोरी से पहले से था, जिसके कारण उसकी शादी कर दी गई पर इन्ही दोनों के चलते उसकी विदाई नहीं हुई थी.

कुमार ने बताया कि किशोरी 14 मई की रात घर से निकली और वापस नहीं आने पर उसके गुमशुदा होने की जानकारी पुलिस को दी गई.

उन्होंने बताया कि 15 मई को पुलिस ने विष्णु और प्रदीप को बुलाकर पूछताछ की थी, लेकिन उस दिन दोनों ने अनभिज्ञता जताई. इसके बाद 16 मई को मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


27 मई की रात ऊंज थाना के एक कुंए में किशोरी की लाश मिली. किशोरी के शव के दोनों हाथ-पैर बांधे थे और शव को बोरे में भरकर फेंका गया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर आगे की पूछताछ की जा रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)