INDvsENG : युवराज सिंह ने विरोधी इंग्लैंड के इस क्रिकेटर की जमकर सराहना की, कहा- IPL में मिलेगा खूब पैसा...

INDvsENG : युवराज सिंह ने विरोधी इंग्लैंड के इस क्रिकेटर की जमकर सराहना की, कहा- IPL में मिलेगा खूब पैसा...

इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह, एमएस धोनी और विराट कोहली की जोड़ी ने धमाल मचा दिया

खास बातें

  • युवराज सिंह की वनडे में लगभग तीन साल बाद वापसी हुई है
  • उन्होंने शानदार वापसी करते हुए वनडे में 150 रन की पारी खेली थी
  • बेन स्टोक्स ने टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ शतक लगाया था
बेंगलुरू:

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है. इसमें हमें कई बार गजब की खेल भावना भी देखने को मिली है. भले ही विरोधी टीम का ही खिलाड़ी क्यों न हो, यदि वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसकी प्रशंसा न केवल उसके कप्तान और साथी खिलाड़ी करते हैं, बल्कि विरोधी कप्तान और खिलाड़ी भी तारीफ करते देखे जाते हैं. कुछ ऐसा ही टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने किया है. गौरतलब है कि युवी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापस लौटे हैं और उन्होंने वनडे में शानदार खेल दिखाया था. टी-20 में वह अंतिम मैच में ही चल पाए और उन्होंने एक बार फिर लगभग वैसा ही रूप दिखाया जैसा कि उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर ओवर में 6 छक्के लगाते समय दिखाया था. युवी ने बेंगलुरू में क्रिस जॉर्डन के एक ही ओवर में 3 छक्के और एक चौका जड़कर कुल 24 रन बना दिए. हालांकि उन्होंने जॉर्डन की नहीं बल्कि इंग्लैंड के एक ऑलराउंडर की सराहना की है और उन्हें आईपीएल की संभावनाओं से भरपूर बताते हुए कहा है कि वह इस लीग में काफी पैसा कमा सकते हैं...

बेंगलुरू टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ 9 गेंदों में 27 रन बना चुके युवराज सिंह ने गुरुवार को इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा है कि स्टोक्स जिस सतरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उससे उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आने वाले संस्करण में काफी रकम मिलेगी. आइए जानते हैं कि युवी ने ऐसा क्यों कहा...

बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी अपने खेल को आईपीएल के माध्यम से अपने को और बेहतर कर सकते हैं. बेन स्टोक्स के बारे में युवराज इसलिए ऐसा कह रहे हैं क्योंकि स्टोक्स ने टीम इंडिया के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हरफनमौला खेल दिखाया है.

स्टोक्स ने टीम इंडिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 345 रन बनाए, जिसमें 128 बेस्ट रहा, वहीं बॉलिंग में उन्होंने 8 पारियों में 8 विकेट लिए. स्टोक्स ने टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 3 मैच खेले और 120 रन बनाए. उनका बेस्ट 62 रन रहा और उनके स्ट्राइक रेट पर नजर डालिए, जो 146.34 रहा. मतलब वह फटाफट क्रिकेट के लिए बिल्कुल फिट हैं. वह बैट ही नहीं गेंद से भी काफी उपयोगी हैं. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ वर्तमान सीरीज में 3 मैचों में 5 विकेट लिए, वहीं टी-20 में 3 मैचों में 46 रन बनाए और 2 विकेट लिए. टी-20 सीरीज में वह नहीं चले लेकिन उनका वनडे का स्ट्राइक रेट खास बनाता है. इससे पहले भी वह इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

बीबीसी ने युवराज के हवाले से लिखा है, "वह अच्छे हिटर हैं, शानदार तेज गेंदबाज और फील्डर भी हैं. उन्हें निश्चित ही अच्छी रकम मिलेगी."

युवराज ने अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी बात करते हुए कहा, "अगर वह लोग आईपीएल में आते हैं तो उनके खेल में काफी सुधार होगा. वह जितना अलग परिस्थति में खेलेंगे उनका खेल उतना बेहतर होगा."

 
ben stokes Yuvraj singh india vs england virat kohli
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच काफी गहमागहमी देखी गई (फाइल फोटो)

युवराज सिंह ने विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच मैदान पर तनातनी को लेकर कहा कि भारतीय खिलाड़ी हमेशा ही इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ मजाक मस्ती करना पसंद करते हैं और विराट व स्टोक्स के बीच भी कुछ ऐसा ही है.

विस्फोटक बल्लेबाज युवराज ने कहा, "मैंने हमेशा बेन और विराट कोहली को एक-दूसरे को छेड़ते हुए देखा है. जुनून होना क्रिकेट के लिए अच्छा है."

युवराज इस मौके पर एंड्रयू फ्लिंटाफ के साथ अपनी तनातनी का जिक्र करना भी नहीं भूले. उन्होंने कहा, "हम हमेशा ही इंग्लिश खिलाड़ियों के साथ छेड़छाड़ करते रहते हैं. मेरी पुरानी प्रतिद्वंद्विता एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ थी."

जहां युवराज सिंह ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को आईपीएल का दावेदार बताया है, वहीं उसके अन्य कई खिलाड़ी भी इसमें खेल सकते हैं. हालांकि इसका फैसला आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी के बाद ही होगा, जिसकी तारीख अभी पूरी तरह तय नहीं है. पूर्व तय समय के अनुसार खिलाड़ियों की नीलामी शनिवार को होनी है, लेकिन फिलहाल पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से तारीख की पुष्टि की जाना अभी बाकी है. आईपीएल का आयोजन पांच अप्रैल से 21 मई के बीच होना है.
(इनपुट IANS से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com