यह ख़बर 24 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पांच गेंदबाजों के साथ खेलना मुश्किल फैसला था : महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  • भारत सीमित ओवरों की क्रिकेट में हमेशा चार गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति पर चलता रहा है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी-20 मैच में वह पांच गेंदबाजों के साथ उतरा और बाद में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने माना कि यह काफी मुश्किल फैसला था।
कोलंबो:

भारत सीमित ओवरों की क्रिकेट में हमेशा चार गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति पर चलता रहा है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी-20 मैच में वह पांच गेंदबाजों के साथ उतरा और बाद में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने माना कि यह काफी मुश्किल फैसला था।

धोनी ने भारत की 90 रन से धमाकेदार जीत के बाद कहा, यह बहुत अच्छा प्रदर्शन था। लोग कह सकते है कि पहले 15 ओवर में हम धीमे खेले थे, लेकिन हम बड़े स्कोर को ध्यान में रखकर नहीं चले थे। मैं जानता था कि हम पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं। यह बहुत मुश्किल फैसला था, लेकिन हमने सीनियर खिलाड़ियों से विश्राम लेने का आग्रह किया ताकि हम बाकी खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन कर सकें। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और इरफान पठान की तारीफ करने के अलावा स्वीकार किया कि दोनों स्पिनरों हरभजन सिंह और पीयूष चावला ने बेहतरीन प्रदर्शन करके भविष्य के मैचों के लिए उनका सिरदर्द बढ़ा दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, हमने इरफान पठान को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा। वह हर चुनौती स्वीकार करता है। वह भले ही इसके लिए तैयार नहीं दिख रहा था, लेकिन उसने इस चुनौती का स्वीकार किया। जहां तक रोहित शर्मा का सवाल है तो यदि खिलाड़ी को अतिरिक्त मैच दिया जाता है और वह उसमें अच्छा प्रदर्शन करता है तो यह महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, यह नहीं भूलना चाहिए कि जो खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेले उन्होंने इससे पहले भारत के लिए कई मैच जिताए हैं।