विज्ञापन
This Article is From Nov 13, 2023

World Cup से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में हड़कंप, इस बड़े दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ

World cup 2023: पाकिस्तान की टीम का परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में बेहद ही खराब रहा है. ऐसे में जैसे ही टीम अपने देश लौटी वैसे ही पाकिस्तानी क्रिकेट में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है. जिसका आगाज गेंदबाजी कोच ने किया है.

World Cup से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में हड़कंप, इस बड़े दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ
Morne Morkel ने दिया इस्तीफा

World cup 2023: वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्मेंस करने के बाद पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) अपने देश लौट गई है. अपने देश पहुंचते ही पाकिस्तानी क्रिकेट में हड़कंप मच गया है. अब टीम के गेंदबाजी कोच पूर्व साउथ अफ्रीकी गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने इस्तीफा दे दिया है. मोर्ने मोर्कल ने जून 2023 में गेंदबाजी कोच के तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट में नियुक्त किए गए थे. उन्हें 6 महीने के लिए पाकिस्तान टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया था. इस वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी के अलावा दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज अपनी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. पाकिस्तान गेंदबाजों का फ्लॉप होना वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्मेंस का एक अहम कारण भी रहा था. पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर रही थी. नेट रन भी पाकिस्तान की टीम का बेहद ही खराब रहा था. बता दें कि आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने हरा दिया था. 

अब मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) के रिप्लेसमेंट को लेकर पाकिस्तानी बोर्ड जल्द ही ऐलान करेगी. पाकिस्तान की टीम दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 14 दिसंबर से शुरू होगा. जो 7 जनवरी 2024 तक चलेगा. वैसे, रिपोर्ट की मानें तो उमर गुल को पाकिस्तान को नया गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. पाकिस्तान की टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है. उस दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तानी बोर्ड नए गेंदबाज का ऐलान कर देगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने 62 गेंद पर शतक जमाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम केवल 4 मैच ही जीस सकी और  5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने भी हरा दिया था. वहीं, कई दिग्गजों ने माना कि इस बार अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान की टीम से बेहतर परफॉर्मेंस किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Ban 1st T20I: हार्दिक ने तोड़ा कोहली का "विराट रिकॉर्ड", कारनामा करने वाले भारतीय इतिहास में इकलौते
World Cup से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में हड़कंप, इस बड़े दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ
na na keh kar bhi 10 saal shah rukh khan big remarks on ms dhoni retirement plans video goesl viral ahead of ipl 2025
Next Article
IPL 2025: "ना ना कह कर भी 10 IPL...", धोनी को लेकर शाहरुख खान के बयान ने फैंस के बीच मचाई धूम, वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com