वर्ल्डकप 2015 : क्वार्टर फ़ाइनल में बांग्ला टाइगर से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत

नई दिल्‍ली : हैमिल्टन में खेले गए ग्रुप-B के अहम मैच में न्यूज़लीलैंड ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में हराकर अपने छह में से छह मैच जीत लिए। अहम ये है कि न्यूज़ीलैंड की इस जीत की वजह से क्वार्टर फ़ाइनल लाइन अप और साफ़ हो गया है। क्वार्टरफ़ाइनल में अब भारत की टक्कर ग्रुप-B की चौथी टीम यानी बांग्लादेश से होगी। ये मुक़ाबला 19 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा।

हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट पर 288 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से महमूदुल्ला ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 123 गेंदों पर 128 रन बनाए। कीवी सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल ने 105 रन बनाए जबकि रॉस टेलर ने 56 रन जोड़े।

ग्रांट इलियट और कोरि एंडरसन ने 39-39 रन जोड़े लेकिन टीम को मुश्किल हालात से जीत की मंज़िल तक पहुंचाया मंझे हुए 36 साल के अनुभवी खिलाड़ी डैनियल विटोरि और टि‍म साउदी ने। डैनियल विटोरि 10 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का के सहारे 16 पन बनाकर नाबाद रहे जबकि टिम साउदी ने 6 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर नाबाद 12 रन बनाए। जीत के आख़िरी चार रन टिम साउदी के चौके के सहारे 48.5 ओवर में आए।

टीम इंडिया के फ़ैन्स और टीम मैनेजमेंट इस बात से बेहद राहत महसूस कर रहे होंगे कि क्वार्टर फ़ाइनल में उनकी टक्कर श्रीलंका के बजाए बांग्लादेश से होगी। भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच अबतक सिर्फ़ 28 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को 24 मैचों में जीत हासिल हुई है, एक मैच बेनतीजा रहा और 3 मैच बांग्लादेश ने जीते। लेकिन बांग्लादेश ने 2007 वर्ल्ड कप में भारत को हरा दिया था जिसकी टीस अब भी भारतीय फ़ैन्स महसूस करते हैं।

इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में बांग्ला टाइगर्स ने बेहद अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है और उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। इंग्लैंड को हराने और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अच्छे प्रदर्शन से बांग्ला टाइगर्स के हौसले ज़रूर बुलंद होंगे। लेकिन टीम इंडिया के लिए कम से कम सेमीफ़ाइनल तक का रास्ता साफ़ हो गया दिखता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com