WI vs ENG: कैरेबियाई ऑलराउंडर ने लगातार चार गेंद में चार इंग्लिश बल्लेबाजों को लौटाया पवेलियन, रचा इतिहास, देखें Video

कैरेबियन स्टार ने केंसिंग्टन ओवल में लगातार चार गेंद में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया है

WI vs ENG: कैरेबियाई ऑलराउंडर ने लगातार चार गेंद में चार इंग्लिश बल्लेबाजों को लौटाया पवेलियन, रचा इतिहास, देखें Video

कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर

खास बातें

  • जेसन होल्डर ने रचा इतिहास
  • T20 प्रारूप में वेस्टइंडीज के लिए हैट्रिक लेने वाले बनें पहले क्रिकेटर
  • वेस्टइंडीज को पांचवें T20I मुकाबले में मिली जीत
ब्रिजटाउन:

वेस्टइंडीज (West Indies) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच ब्रिजटाउन (Bridgetown) स्थित केंसिंग्टन ओवल में खेले गए पांचवें T20 इंटरनेशनल मुकाबले में 30 वर्षीय कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) ने लगातार चार गेंद में चार विकेट लेते हुए इतिहास रच दिया है. दरअसल वेस्टइंडीज के लिए होल्डर से पहले T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी गेंदबाज ने लगातार तीन विकेट नहीं चटकाए थे. वहीं ओवल में बीते कल कैरेबियाई स्टार ऑलराउंडर ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को लगातार चार गेंदों पर आउट करते हुए वेस्टइंडीज के लिए यह खास सम्मान अपने नाम कर लिया है.

होल्डर ने जिन इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया उसमें क्रिस जॉर्डन (07), विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (0), आदिल रशीद (0) और साकिब महमूद (0) का नाम शामिल है. होल्डर ने पहले पहल जॉर्डन और बिलिंग्स को वॉल्श जूनियर के हाथों क्रमशः दूसरी और तीसरी गेंद पर कैच आउट करवाया. इसके पश्चात् उन्होंने चौथी गेंद पर ड्वेन स्मिथ के हाथों रशीद को और पांचवीं गेंद पर साकिब महमूद को बोल्ड किया. 

WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को धोया, कैरेबियाई टीम के नाम हुई T20I श्रृंखला


बात करें इस मुकाबले में उनके प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मैच में 2.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 27 रन खर्च कर सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. जॉर्डन, बिलिंग्स, रशीद और महमूद को शिकार बनाने से पहले उन्होंने इयोन मोर्गन की जगह टीम की अगुवाई कर रहे 34 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली को अपने जाल में फंसाया. अली काइल मेयर्स के हाथों लपके गए.

बता दें होल्डर ओवल में यह करिश्माई गेंदबाजी के बाद T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार गेंद में चार विकेट चटकाने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. होल्डर से पहले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और आयरलैंड के कुर्टिस काम्पर ने यह कारनामा किया था.

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com