Rohit Sharma के बाद कौन बनेगा भारत का अगला कप्तान ? गौतम गंभीर ने दिया जवाब

Gautam Gambhir on India Next Captain, भारत का अगला कप्तान रोहित शर्मा के बाद कौन होगा, इसको लेकर गौतम गंभीर से सवाल पूछा गया जिसका जवाब गंभीर ने दिया है.

Rohit Sharma के बाद कौन बनेगा भारत का अगला कप्तान ? गौतम गंभीर ने दिया जवाब

Gautam Gambhir, कौन होगा भारत का अगला कप्तान

Gautam Gambhir on India Next Captain: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारत का अगला कप्तान किसे होना चाहिए, इस सवाल का जवाब दिया है. स्पोर्ट्स क्रीड़ा के साथ बात करते हुए गंभीर ने इसका जवाब दिया है. दरअसल, गंभीर ने इस सवाल का ऐसा जवाब दिया है जिसने फैन्स का दिल जीत लिया है. गंभीर ने कहा कि, जब कोई युवा खिलाड़ी अच्छा परफॉर्मेंस करने लग जाता है तो हम पहले ही यह बोलने लग जाते हैं कि यह भारत का अगला कप्तान होगा. गंभीर ने ऐसे सवालों का जवाब देते हुए काफी गुस्से में दिखे. अपनी बात रखते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने कहा, "सच कहूं यह भारत में बड़ी समस्या है. आप देखिए वर्तमान में हमारा कप्तान रोहित शर्मा इस समय शानदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं.  लेकिन इसके बाद भी लोग ऐसे सवाल पूछ रहे हैं.  हम पहले ही बोलने लग जाते हैं जब कोई युवा खिलाड़ी अच्छा परफॉर्मेंस करता है कि यह भारत का अगला कप्तान बनेगा. ऐसे सवाल उठने ही नहीं चाहिए, और क्यों उठना चाहिए. क्योंकि आज से आप ये फैसला करेंगे कि भारत का अगला कप्तान कौन है."

गंभीर इस सवाल का जवाब देते हुए यही नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा, "श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और ऋषभ पंत खेल रहे हैं. उनको लेकर ऐसे बयानबाजी नहीं होने चाहिए. आपके कभी ये सोता है उनके ऊपर कितना दबाव होगा. आप कहते हैं श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को कप्तान के तौर पर देख रहे हैं. और यदि ये उनके 6 महीने और एक साल परफॉर्मेंस नहीं होते हैं तो क्या आप फिर दूसरा विकल्प खोजेंगे."

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने 62 गेंद पर शतक जमाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड


पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, पहले रोहित का कार्यकाल समाप्त होने दिजिए, तब फिर आप फैसला करना कि कौन होगा कप्तान, मतलब कोई खिलाड़ी 2 या 3 शतक बनाता है तो वह है भारत का अगला कप्तान, उसके 10 मैच खराब होते हैं तो फिर दूसरा बनाता है तो वह फिर होगा भारत का अगला कप्तान, मतलब ये कब से होता जा रहा है. ऐसा अभी से नहीं पहले से हो रहा है. मैं फैन्स से अपील करना चाहूंगा कि वो ऐसा मत बोले, उनको खुलकर खेलने दें. इन खिलाड़ियों को खेलने के लिए जो बेस्ट विकल्प होगा वो चयनकर्ता लेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने आगे कहा कि, "जब गिल और पंत लगातार 5 -6 साल अच्छा करेंगे तो वो खुद ब खुद कप्तानी के विकल्प बन जाएंगे. कप्तानी सिर्फ रनों नहीं होती, जो सबसे ज्यादा रन बनाता है वह अच्छा कप्तान नहीं है. कप्तानी के लिए आपको खुद को देखना होता है अपको सोच डेवलप करनी होती है. आप गेम के बारे में सोचते हैं. सबसे अच्छा खिलाड़ी कप्तान नहीं हो सकता, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी अच्छा कप्तान साबित नहीं होता है.  कप्तानी और लीडरशिप में काफी फर्क है, इसलिए आप उनको बिना किसी दबाव के खेलने दें."