कौन हैं Sai Sudharsan, जिसने IPL Final में CSK के गेंदबाज़ों की उड़ा दी धज्जियां, यहां पढे़ं

Sai Sudharsan Batting in IPL 2023 Final vs CSK: पूरे आईपीएल टूर्नामेंट में साई सुदर्शन (Sai Sudharsan in IPL 2023) का ये चौथा अर्धशतक था जिसमे से तीन अर्धशतक उन्होंने इसी सीजन बनाये हैं. अन्य दो अर्धशतक दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आए.

कौन हैं Sai Sudharsan, जिसने IPL Final में CSK के गेंदबाज़ों की उड़ा दी धज्जियां, यहां पढे़ं

Sai Sudharsan

Sai Sudharsan Batting in IPL 2023 Final vs CSK: चेन्नई बनाम गुजरात के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया, जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी रही और दोनों ओपनिंग बल्लेबाज़ों ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की पार्टनरशिप कर डाली, लेकिन उसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) के रूप में गुजरात को पहला झटका लगा जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे साई सुदर्शन जिन्होंने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली. 21 वर्षीय बल्लेबाज साई सुदर्शन शानदार फॉर्म में दिखे. उन्होंने केवल 47 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 96 रन बना डाले. 

पूरे आईपीएल टूर्नामेंट में साई सुदर्शन (Sai Sudharsan in IPL 2023) का ये चौथा अर्धशतक था जिसमे से तीन अर्धशतक उन्होंने इसी सीजन बनाये हैं. अन्य दो अर्धशतक दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आए. आपको बता दे की इस युवा खिलाड़ी को जीटी ने आईपीएल 2022 की नीलामी (Sai Sudharsan IPL Auction Price) में 20 लाख रुपये में खरीदा था.


पुराना रहा है साई सुदर्शन और उनके परिवार का खेल से नाता 

सुदर्शन के पिता एक राष्ट्रीय स्तर के एथलीट थे, जिन्होंने 1993 में दक्षिण एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि उनकी माँ राज्य स्तर की वॉलीबॉल खिलाड़ी थीं. सुदर्शन ने काफी कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और वह पलायमपट्टी शील्ड के 2019-20 में अलवरपेट सीसी के लिए 635 रन बनाकर सुर्खियों में आए थे. 2021 में, उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए अपना टी-20 डेब्यू किया था.

बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की और अपनी जगह बनाने में सफल रहे और उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन ने उन्हें तमिलनाडु प्रीमियर लीग में जगह दिलाई. 143.77 की स्ट्राइक रेट के साथ 8 पारियों में 358 रन बनाकर वह टीएनपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने लायका कोवल किंग्स को नॉकआउट चरणों में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

साल 2022 में, उन्हें आईपीएल नीलामी में जीटी द्वारा चुना गया और उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी शुरुआत की. यह उनके लिए कुछ हद तक सफल सीजन था क्योंकि उन्होंने 5 मैचों में एक अर्धशतक के साथ 165 रन बनाए थे. हालांकि, उनका प्रभाव ऐसा था कि लाइका कोवल किंग्स ने 2023 सीज़न से पहले पहली बार टीएनपीएल नीलामी में उनकी सेवाओं के लिए रिकॉर्ड 21.6 लाख रुपये का भुगतान किया.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023 Final: MS Dhoni ने पलक झपकते ही ऐसे उड़ा दी Shubman Gill की 'गिल्लियां', देखें Video

* CSK vs GT IPL Final: MS Dhoni ने आखिर क्यों लिया पहले गेंदबाज़ी का फैसला, जाने क्या है रणनीति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com