विंडीज विकेटकीपर रामदीन का खुलासा, कुछ इस तरह से धोनी ने 2014 में विराट की फॉर्म हासिल करने में की मदद

एक वेबसाइट ने बातचीत करते हुए रामदीन ने कहा कि मुझे एक घटना याद है, जब विराट कोहली (Virat Kohli) रन नहीं बना पा रहे थे. वह इंग्लैंड सीरीज से वापस लौटे थे. हमारी विंडीज टीम वनडे सीरीज खेलने भारत आयी थी औ हमने विराट को दो बार सस्ते में पवेलियन भेजा था. रामदीन ने कहा कि तब विराट पहले वनडे में 2 रन बनाकर आउट हो गए थे

विंडीज विकेटकीपर रामदीन का खुलासा, कुछ इस तरह से धोनी ने 2014 में   विराट की फॉर्म हासिल करने में की मदद

विराट कोहली और एमएस धोनी

खास बातें

  • साल 2014 सबसे बुरा दौर था कोहली का
  • कई बार इंग्लैंड दौरे का दर्द बाहर आया
  • फिर एमएस ने रास्ता निकाला..और बात बन गई
नई दिल्ली:

सभी जानते हैं कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कई मौकों पर साल 2014 में इंग्लैंड के दौरे को अपने करियर का सबसे मुश्किल दौरा करार चुके हैं. इस दौरे को याद करते हुए विंडीज विकेटकीपर दिनेश रामदीन ने याद करे हुए कहा है कि यह साल 2014 में ही भारत के खिलाफ सीरीज थी, जिसमें एमएस धोनी ने (MS Dhoni) ने विराट की फॉर्म हासिल करने में मदद की थी. याद दिला दें कि जब साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गए थे, तो उन्हें खासा संघर्ष करना पड़ा था. हालात इतने खराब थे कि विराट (Virat Kohli) तब 5 मैचों में सिर्फ 13.40 के औसत से महज 123 रन ही बना सके थे. 

एक वेबसाइट ने बातचीत करते हुए रामदीन ने कहा कि मुझे एक घटना याद है, जब विराट कोहली रन नहीं बना पा रहे थे. वह इंग्लैंड सीरीज से वापस लौटे थे. हमारी विंडीज टीम वनडे सीरीज खेलने भारत आयी थी औ हमने विराट को दो बार सस्ते में पवेलियन भेजा था. रामदीन ने कहा कि तब विराट पहले वनडे में 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस पर धोनी ने विराट को अगले मैच में नंबर-4 पर बैटिंग के लिए भेजा. इस मैच में विराट ने 62 रन बनाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए. तीसरा मैच बारिश से धुल गया और चौथे वनडे में विराट ने अपने तीसरे नंबर पर लौटते हुए शतक जड़ा. 

विंडीज के लिए कई मैच खेल चुके रामदीन ने कहा कि एमएस ने विराट को बाहर नहीं बैठाया. उन्होंने कहा कि देखो मैं तुम्हे नंबर-3 के बजाय चार या पांच क्रम पर खिलाने जा रहा हूं. एक मैच में कोहली नंबर चार या पांच पर आए और उन्होंने पचासा जड़ा. और इसने विराट को उनके सामान्य प्रदर्शन लौटने में मदद की. 


एमएस की कप्तानी के बारे में रामदीन ने कहा कि कभी-कभी खिलाड़ियों को निकालने के बजाय उन्हें समझना महत्वपूर्ण बात होती है. बाकी दूसरी टीमें उस स्थिति में अपने खिलाड़ी को बाहर बैठा सकी थीं, लेकिन एमएस ने विराट का समर्थन किया. मेरे हिसाब से विराट क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक होने जा रहे हैं. विराट के जुनून और खेल के लिए आपको एमएस को श्रेय देना होगा. एमएस एक शानदार इंसान हैं. उन्होंने हमेशा यह कहा है कि वह अपनी क्रिकेट उपलब्धियों के लए नहीं, बल्कि एक अच्छे इंसान के रूप में याद किया जाना चाहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)