विज्ञापन

Wasim Akram: "मैं अंधा हो जाता था...", वसीम अकरम ने बताया विश्व क्रिकेट के उस दिग्गज का नाम जिसके सामने हो जाते थे फेल

Wasim Akram on Great Bowler of Cricket History: वसीम अकरम ने विश्व क्रिकेट के महान गेंदबाज़ को लेकर उनके जन्मदिन पर किस्सा साझा किया है

Wasim Akram: "मैं अंधा हो जाता था...", वसीम अकरम ने बताया विश्व क्रिकेट के उस दिग्गज का नाम जिसके सामने हो जाते थे फेल
Wasim Akram Statement

Wasim Akram on Shane Warne Birthday: क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे मुकाबले हुए हैं जिन्होंने क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद रखा है. इनमें से एक मुकाबला था वसीम अकरम और शेन वार्न का और दोनों ही क्रिकेट के दिग्गज और अपनी-अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. विश्व क्रिकेट के दो दिग्गज गेंदबाज़ वसीम अकरम और शेन वार्न की यारी के भी बहुत किस्से हैं. हाल ही में वसीम अकरम ने शेन वार्न के जन्मदिन पर उन्हें याद करते हुए स्पोर्ट्स कीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में वार्न के बारे में एक दिलचस्प किस्सा साझा किया है. 

अकरम ने शेन वार्न के जन्मदिन पर ऐसे किया याद 

अकरम ने बताया कि कैसे शेन वार्न की गेंदबाजी उनके लिए हमेशा एक चुनौती रही है. उन्होंने कहा, "शेन एक ऐसा गेंदबाज था जिसके सामने मैं अंधा हो जाता था. उसकी गेंदबाजी में इतनी विविधता थी कि मैं कभी अनुमान नहीं लगा पाता था कि अगली गेंद कहाँ जा रही है. उसकी लेग स्पिन, गुगली और फिंगर स्पिन, ये सब बहुत ही मुश्किल थे."

अकरम ने आगे बताया कि कैसे एक मैच के दौरान शेन वार्न ने उन्हें लगातार परेशान किया था. उन्होंने कहा, "एक बार हम दोनों एक मैच में आमने-सामने थे. शेन मुझे लगातार परेशान कर रहा था. उसकी हर गेंद मुझे हैरान कर रही थी. मुझे लगा कि मैं कुछ भी नहीं कर पा रहा हूं और मानों मैं अंधा हो गया, मुझे उसकी गेंद बिल्कुल नहीं दिखाई देती थी. 

हालांकि, अकरम ने यह भी कहा कि शेन वार्न उनके अच्छे दोस्त थे. उन्होंने कहा, "मैदान पर हम प्रतिद्वंद्वी थे लेकिन मैदान के बाहर हम अच्छे दोस्त थे. हम दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते थे." शेन वार्न और वसीम अकरम दोनों ही क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. शेन वार्न एक लेग स्पिनर थे, जबकि वसीम अकरम एक तेज गेंदबाज. दोनों ने ही अपने-अपने देश के लिए कई मैच जीते हैं और क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuvraj Singh: द्रविड़-धोनी नहीं, युवराज सिंह ने इस दिग्गज को बताया पसंदीदा कप्तान, विरोधी भी खाते थे खौफ
Wasim Akram: "मैं अंधा हो जाता था...", वसीम अकरम ने बताया विश्व क्रिकेट के उस दिग्गज का नाम जिसके सामने हो जाते थे फेल
Babar Azam Mohammad Rizwan Fakhar Zaman Kamran Ghulam Created History Pakistan Champions Cup Markhors vs Panthers Watch Video
Next Article
Kamran Ghulam: बाबर-रिजवान के चक्कर में जिस बैटर को नहीं मिल रहा था मौका, उसने रचा इतिहास, हमेशा दुनिया रखेगी याद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com