"तेंदुलकर ने भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी...", T20 World Cup में Virat Kohli को किस नंबर पर बैटिंग करना चाहिए, वीरेंद्र सहवाग ने दिया जवाब

Virender Sehwag on Virat Kohli Batting order in T20 World Cup, आईपीएल 2024 में कोहली (Virat Kohli in IPL 2024) धमाकेदार अंदाज में रन बना रहे हैं. विराट कोहली ने अबतक 10 मैच में 500 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 147.49 का है

kohli Batting order on T20 World Cup

Virender Sehwag on Virat Kohli Batting order: टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli in T20 World Cup 2024) को किस बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिए? इस सवाल को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने रिएक्ट किया है. सहवाग ने Cricbuzz के साथ बात करते हुए अपनी राय दी है. दरअसल, ये कयास लग रहे हैं कि कोहली और रोहित  (kohli vs Rohit) को भी टीम मैनेजमेंट ओपनर विकल्प के तौर पर देख रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि कोहली आईपीएल में ओपनिंग कर रहे हैं और 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं. वहीं, सहवाग ने कोहली की बैटिंग ऑर्डर को लेकर रिएक्ट किया है. पूर्व दिग्गज ने माना है कि कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप में नंबर 3 पर ही बैटिंग करना चाहिए. 

सहवाग ने अपनी राय रखते हुए कहा, "अगर मैं इस टीम में होता, तो मैं उसे ओपनिंग के लिए नहीं कहता. मैं उसे नंबर 3 पर रखता, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते और कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने. बीच के ओवरों में खेलना उनका सिरदर्द है, उन्हें पता है कि अगर कोई जल्दी आउट हो जाता है, तो वो पावरप्ले का ध्यान रख सकते हैं. अगर विकेट देर से गिरता है, तो कप्तान और कोच की जिम्मेदारी है कि वे उसे रन रेट को बनाए रखने के लिए कहें. एक खिलाड़ी को ऐसा करना ही पड़ता है."

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी राय रखते हुए आगे कहा, "सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी ओपनिंग पोजिशन को छोड़कर नंबर 4 पर बल्लेबाजी की  थी और उन्होंने उस भूमिका में रन रेट को बनाए रखा था.  उन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की. यहां तक ​​कि उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं था, लेकिन उन्हें टीम के लिए ऐसा करना पड़ा था.  अगर आपकी टीम में दो अच्छे ओपनर हैं और आपको नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाता है, तो आपको ऐसा करना होगा.  आपको ओपनर द्वारा निर्धारित रन गति को बनाए रखना होगा.  मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को इससे बहुत परेशान होंगे."

ये भी पढ़े-  कौन होगा जो टी-20 वर्ल्ड कप में मारेगा 6 गेंद पर 6 छक्का, युवराज सिंह की भविष्यवाणी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आईपीएल 2024 में कोहली (Virat Kohli in IPL 2024) धमाकेदार अंदाज में रन बना रहे हैं. विराट कोहली ने अबतक 10 मैच में 500 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 147.49 का है तो वहीं, 71.43 की औसत से रन बनाने में सफल रहे हैं. कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर भी काफी हल्ला मचा था लेकिन किंग कोहली ने अपनी तेज बल्लेबाजी से आलोचना करने वाले सभी लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया है. किंग कोहली इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.