विज्ञापन

"रोहित और विराट दोनों ही फिलहाल...", मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट और रोहित को लेकर कह दी यह बड़ी बात

Ind vs Aus: मांजरेकर खरी-खरी कहने में कभी भी पीछे नहीं रहे. और एक बार फिर से उन्होंने बहुत ही अहम बात कही है

"रोहित और विराट दोनों ही फिलहाल...", मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट और रोहित को लेकर कह दी यह बड़ी बात
पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पूर्व क्रिकेटर संजय मांजेरकर अपनी बातों को लेकर कितने ज्यादा मुखर हैं. परिणाम चाहे कुछ भी हो, वह अपनी बात कहने से बिल्कुल भी पीछे नहीं रहे. एक बार मांजरेकर ने फिर से कुछ ऐसा कहा है जो बहस और तूल का विषय बन सकता है क्योंकि मामला दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जुड़ा है. साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे में खेले जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को लेकर विचार साझा करते हुए मांजरेकर ने कहा है कि रोहित और विराट दोनों ही टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पीछे छोड़ चुके हैं. सीरीज का आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होगा.  

मांजरेकर ने एक निजी प्लेटफॉर्म से बातचीत में कहा, "ऑस्ट्रेलिया सीरीज मुश्किल साबित हो सकती है. रोहित और विराट अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं. सच कहा जाए, तो दोनों अपने करियर के चरम पर भी नहीं हैं. ऐसे में जायसाल और गिल जैसे बल्लेबाजों को हालात विशेष पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा. मुझे लगता है कि ऋषभ पंत इकलौते  ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मुझे अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में दिखाई पड़ते हैं. निश्चित ही, वह सीरीज के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं."

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: ANI

वैसे मांजरेकर का कहना बहुत हद तक गलत नहीं है. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में रोहित और विराट दोनों ही पूरी तरह लय में दिखाई नहीं पड़े. साफ लगा कि इन पर जंग लगा हुआ है और मैच प्रैक्टिस का पूरा अभाव है, जो प्रदर्शन से पूरी तरह प्रमाणित हो गया. कोहली जहां चार पारियों में 24.75 के औसत से 99 ही रन बना सके, तो रोहित का हाल तो और भी खराब रहा. रोहित ने सीरीज में 10.05 के औसत से 42 रन बनाए.

वहीं, भारतीय गेंदबाजी के बारे में मांजरेकर ने कहा, "भारतीय गेंदबाजी इस समय शानदार है, लेकिन जहां तक ऑस्ट्रेलिया का सवाल है, जो भी उनका जलवा और क्षमता पहले हुआ करती थी, तो वह विश्व चैंपियन की तरह खेलते थे, लेकिन अब उनमें पहले जैसी बात नहीं है."  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट 6 से 10 दिसंबर तक एडिलेड, जबकि तीसरा टेस्ट ब्रिस्बेन में 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा. पारंपरिक बॉक्सिंग टेस्ट 26 से 30 दिसंबर और सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आईपीएल या टेस्ट क्रिकेट? पैट कमिंस ने बताया क्या है उनकी पहली पसंद
"रोहित और विराट दोनों ही फिलहाल...", मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट और रोहित को लेकर कह दी यह बड़ी बात
India team is announced for Hongkong six-a-side tournament, Robin Uthappa is named captain
Next Article
हांगकांग सिक्स-ए-साइड टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रॉबिन उथप्पा करेंगे कप्तानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com