विराट ने पूरे विंडीज दौरे से मांगा आराम, टी20 टीम का ऐलान जुलाई 11 को, बीसीसीआई ने रखी शर्त, sources report

Wi vs Ind: विंडीज दौरे के लिए विराट और रोहित पहले से ही वनडे सीरीज से बाहर हैं, तो इसी दौरे से टी20 सीरीज में एक दिग्गज की भी वापसी होने की तैयारी है.

विराट ने पूरे विंडीज दौरे से मांगा आराम, टी20 टीम का ऐलान जुलाई 11 को, बीसीसीआई ने रखी शर्त, sources report

Wi vs Ind: विराट कोहली के प्रति अब बीसीसीआई साफ नजरिया अपनाता दिख रहा है

खास बातें

  • वनडे दौरे के लिए पहली ही हो चुका है ऐलान
  • वनडे से विराट और रोहित दोनों पहले से ही रेस्ट पर
  • टी20 सीरीज में विराट को छोड़ सभी उपलब्ध रहेंगे
नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों के अनुसार पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विंडीज के पूरे दौरे के लिए आराम मांगा है. वहीं, बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि इस दौरे के लिए टी0 टीम का ऐलान जुलाई 11 को किया जाएगा. ध्यान दिला दें कि कुछ ही दिन पहले इसी दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान किया गया था. इस मूल टीम में न रोहित  का नाम था और न ही विराट का. इस दौरे के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान चुना  गया है. 

सूत्रों के अनुसार विंडीज दौरे के लिए कप्तान रोहित सहित, विराट, ऋषभ, हार्दि और बुमराह को वनडे सीरीज से आराम देने का फैसला खुद टीम मैनेजमेंट का था, लेकिन अब विराट कोहली पूरी टी-20 सीरीज से भी आराम चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन कोहली ने खुद आराम मांगते हुए कहा कि वह विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद  सभी सीरीजों के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

यह भी पढ़ें:


Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी 

Happy Birthday MSD: टीम इंडिया के इस प्लेयर के साथ धोनी ने मनाया अपना 41वां जन्मदिन, देखें जश्न का Video 

वहीं, जानकारी के मुताबिक सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी होने जा रही है. उन्होंने कहा कि अश्विन योजना में शामिल हैं और वह विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर भी पूरी तरह फिट नहीं हैं और वह पूरी तरह फिट होने तक लंकाशायर काउंटी और रॉयल लंदन कप में खेल रहे होंगे. 

सूत्र ने इशारा किया कि कोहली ने ब्रेक जरूर लिया है, लेकिन श्रीलंका में होने वाले टी20 एशिया कप में उनकी जगह इस पर निर्भर करेगी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं.  इसी बीच भारतीय टीम जिंबाब्वे के छोटे दौरे पर टी20 सीरीज खेलने भी जाएगी, लेकिन यह एक छोटा दौरा है और यहां दूसरी पंक्ति की टीम जाएगी. अगर केएल राहुल फिट हो गए, तो उन्हें भी इस टीम में जगह दी जाएगी. दीपक के भी एशिया कप तक फिट होने की उम्मीद है 
 

यह है विंडीज दौरे में टी20 सीरीज का कार्यक्रम

विंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के तहत पहला मैच जुलाई 29 (टारोउबा) को खेला जाएगा, तो वहीं अगला और तीसरा मैच अगस्त 1 और 2 (सेंट किट्स) और आखिरी दो मैच सेंट फ्लोरिडा में अगस्त 6 और 7 को खेले जाएंगे. यह थोड़ा हैरानी की बात है कि अब जबकि यह टी20 विश्व कप से पहले तैयारी के लिहाज से आखिरी सीरीज है, तो कोहली ने आराम क्यों लिया है.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com